scriptDr Renu Soni Khandwa Dr Saurabh Soni Khandwa | नवजात खरीद-फरोख्त मामला- 15 हजार रुपए लेकर किया था नाबालिग का प्रसव | Patrika News

नवजात खरीद-फरोख्त मामला- 15 हजार रुपए लेकर किया था नाबालिग का प्रसव

स्वास्थ्य विभाग की जांच समिति को मिला रिकार्ड, मुख्य आरोपी सहित 9 आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर, नाबालिग से बलात्कार करने वाला आरोपी भी पहुंचा जेल

खंडवा

Published: July 29, 2021 04:00:38 pm

खंडवा. नाबालिग का प्रसव कराने के बाद नवजात बच्चे को बेचने का प्रयास कर रहे हाई प्रोफाइल गैंग के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था। पांच दिन में पुलिस अब तक मुख्य आरोपी को पकड़ नहीं पाई है। वहीं, इस मामले में अब तक तीन अलग-अलग प्रकरणों में 13 आरोपी बनाए जा चुके है। शुरुआती दौर में पकड़े गए पांच चार आरोपियों के अलावा पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग रहा है। जबकि नाबालिग से बलात्कार करने के मामले में खालवा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई समिति ने जांच के दौरान सोनी अस्पताल में 15 हजार रुपए लेकर नाबालिग का प्रसव कराना पाया है।
Dr Renu Soni Khandwa Dr Saurabh Soni Khandwa
Dr Renu Soni Khandwa Dr Saurabh Soni Khandwa
Sawan 2021 जरा दैत्य को मारने के बाद यहां ध्यानमग्न हुए थे भोलेनाथ

बच्चा बेचने के आरोप में रामनगर निवासी महिला कंचन बाई की शिकायत पर दर्ज हुए केस में अब तक पुलिस ने कथित डॉक्टर सौरभ सोनी, उसके नौकर कमलेश और नर्स संजुला को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एक आरोपी मोहसिन को लकवा लगने से वो इंदौर में इलाजरत है। जबकि मुख्य आरोपी डॉ. रेणू सोनी अब भी फरार है। मामले में सौरभ सोनी के पास काम करने वाली वर्षा यादव को भी आरोपी बनाया गया है, वो भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वहीं, नाबालिग का प्रसव करवाने वाले माता-पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया जा चुका हैं, लेकिन उनकी भी गिरफ्तारी पुलिस ने नहीं की है। नाबालिग से बलात्कार कर उसे मां बनाने वाले आरोपी को खालवा पुलिस दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायालय पेशकर जेल भेज चुकी है।
अशोक ध्यानचंद ने पहचान ली थी विवेक की प्रतिभा, तराश कर बना दिया हीरा

सोनी अस्पताल में मिला प्रसव का रेकार्ड
बच्चा बेचने का मामला उजागर होने के बाद सीएमएचओ द्वारा एमटीपी एक्ट के तहत होने वाले प्रसव की जांच के लिए समिति बनाई गई थी। समिति में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके सेठिया, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. लक्ष्मी डुडवे और अनिता शुक्ला शामिल है। टीम द्वारा सोनी अस्पताल में जांच के दौरान कई गर्भपात कराने के रेकार्ड मिले है, लेकिन ये एमपीटी (मेडिकली टर्मिनेशन ऑफ प्रेगनेंसी) के तहत किए गए है। वहीं, नाबालिग पीडि़ता का प्रसव कराने का रेकार्ड भी यहां मिला है। डॉ. रेणू सोनी ने उसका प्रसव 15 हजार रुपए लेकर कराया था, लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी। इसकी जांच रिपोर्ट समिति सीएमएचओ को पेश करेगी।
भाजपा नेता के पुत्र की गोली मारकर हत्या, पसरी दहशत

इसी मामले में आरोपी सौरभ सोनी को बंधक बनाकर ब्लैकमेल, फिरौती वसूल करने वाले चार पत्रकार भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। प्रकरण दर्ज होने के पहले तक सभी आरोपी शहर में ही थे। केस दर्ज होने की भनक लगते ही सभी फरार हो गए। जिसमें दैनिक भास्कर के सदाकत पठान, पत्रकार देवेंद्र जायसवाल, अजीत लाड़ और जय राज पिल्लै शामिल है। इसमें से देवेंद्र जायसवाल अधिमान्य पत्रकार है, जिसकी अधिमान्यता रद्द करने के लिए जिला जनसंपर्क विभाग ने आयुक्त को पत्र लिखा है। प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी प्रमोद पांडेय ने बताया कि हमारी ओर से कार्रवाई की जा चुकी है। आगे की कार्रवाई जनसंपर्क आयुक्त द्वारा की जाएगी।
Tokyo Olympic हॉकी में MP के बेटे का कमाल, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कराई

कर रहे आरोपियों की तलाश
कोतवाली थाना के निरीक्षक बीएल मंडलोई ने बताया कि दर्ज प्रकरण में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनके घर पर जाकर तलाश की गई, लेकिन कोई नहीं मिला है। नाबालिग के माता-पिता की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी। फिलहाल मामले में साक्ष्य जुटाने का काम चल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.