scriptMP: भाजपा मंत्री से गुस्ताखी का आईएएस दंपत्ति को ये भुगतना पड़ा खामियाजा | Education Minister Vijay Shah handed over transfer of SDM Kshitij Sing | Patrika News

MP: भाजपा मंत्री से गुस्ताखी का आईएएस दंपत्ति को ये भुगतना पड़ा खामियाजा

locationखंडवाPublished: Sep 12, 2017 04:36:00 pm

मध्यप्रदेश के खंडवा में एक आईएएस को मंत्री विजय शाह के आदेशों को नहीं मानना भारी पड़ा। ये आईएएस हरसूद एसडीएम क्षितिज सिंघल है जिन्हें दतिया भेजा है।

Education Minister Vijay Shah handed over transfer of SDM Kshitij Singal

Education Minister Vijay Shah handed over transfer of SDM Kshitij Singal

खंडवा. जिले में भाजपा के कद्दावर शिक्षा मंत्री विजय शाह को एक एसडीएम की कार्यशैली नागवार गुजरी। नगर परिषद के शपथ विधि कार्यक्रम में उन्हें सार्वजनिक मंच से ही भला-बुरा कहा। इतना ही नहीं जनता से विरोध भी कराया। क्योंकि ये आईएएस क्षितिज सिंघल ने रसूखदारों का अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया था। वहीं भाजपा महामंत्री से विवाद भी हुआ था। पुनासा एसडीएम शीतला पटले को भी डबरा भेजा गया है।

मंत्री से विवाद का ये मिला सिला…
हरसूद एसडीएम आईएएस का स्थानांतरण दतिया कर दिया है। इनका शिक्षा मंत्री विजय शाह के साथ विवाद चल रहा था। मंत्री ने खुद इनके विरोध में मोर्चा खोल रखा था। नगर बंद कराया। शासन स्तर पर भी मामला उठाया। एसडीएम सिंघल के साथ ही पुनासा एसडीएम आईएएस शीतला पटले को डबरा भेजा है। दोनों आईएएस पति पत्नी हैं।

मंत्री ने मंच से ही जताई थी नाराजगी
दो आईएएस अफसरों का स्थानांतरण प्रदेश सरकार ने किया। इसमें आईएएस क्षितिज सिंघल व शीतला पटले का स्थानांतरण शामिल है। शिक्षा मंत्री विजय शाह ने एसडीएम क्षितिज सिंघल को हटाने की मांग की थी। 3 सितंबर को नव निर्वाचित नगर परिषद के शपथ विधि समारोह में मंत्री शाह ने मंच से एसडीएम सिंघल पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद चले जाने, प्रोटोकाल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

24 घंटे में खाली कराया था जिला महामंत्री से आवास
एसडीएम सिंघल को नियम से चलने के कारण मंत्री के कोप का भाजन बनना पड़ा है। एसडीएम सिंघल ने शिकायत के बाद 24 घंटे में जिला महामंत्री संतोष सोनी से शासकीय भवन खाली कराया था। वे अवैध तरीके से शासकीय भवन में डेरा जमाए हुए थे। सूत्रों के मुताबिक नप चुनाव में प्रचार समाप्त होने पर उन्होंने बाहर के लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था। इसमें मंत्रीए राजनेता पदाधिकारी सभी को रोका था। इस पर भी विवाद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो