scriptनगरीय चुनाव में लगेंगी 300 कंट्रोल यूनिट, इवीएम का हुआ रैंडमाइजेशन | elections : 300 control units will be set up in urban elections | Patrika News

नगरीय चुनाव में लगेंगी 300 कंट्रोल यूनिट, इवीएम का हुआ रैंडमाइजेशन

locationखंडवाPublished: Jun 28, 2022 12:15:26 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों के चुनावी खर्च पर की गई चर्चा

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

खंडवा. पंचायत चुनाव के साथ-साथ नगरीय चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। रविवार को कलेक्ट्रेट में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधयों के साथ चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर चर्चा की गई। इस दौरान चुनाव अधिकारियों ने प्रत्याशियों से चुनावी खर्च का ब्योरा देने की जानकारी दी गई। साथ ही नगरीय चुनाव में उपयोग होने वाली इवीएम के दूसरे चरण का रैंडमाइजेशन किया गया। प्रेक्षक की मौजूदगी में राजनीति दलों के साथ चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को व्यय लेखा की विस्तृत जानकारी दी गई।
प्रभारी कलेक्टर रजनी सिंह और प्रेक्षक कृष्ण मोहन गौतम की उपस्थिति में नगरीय निकाय इवीएम का द्वितीय चरण का रैंडमाइजेशन एनआइसी के डाटाबेस अनुसार किया गया। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि नगरीय चुनाव में 300 से अधिक कंट्रोल यूनिट लगेगी। इसमें नगर निगम एरिया में 300 कंट्रोल यूनिट की व्यवस्था की गई है। जिसमें रिजर्व इवीएम शामिल हैं। इसके अलावा पंधाना और मूंदी नगर पंचायत में 40-40 यूनिट इवीएम लगेगी। दूसरे रैंडमाइजेशन की प्रक्रिया पूरी की गई।
अभ्यर्थियों को दिया प्रशिक्षण

कलेक्ट्रेट में रविवार को दैनिक व्यय रजिस्टर संधारण करने के साथ ही पेड न्यूज समेत आदर्श आचार संहिता की विस्तृत जानकारी प्रत्याशियों और उनके अधिकृत अभिकर्ताओं को दी गई। इस दौरान प्रो. कुलदीप सिंह फरे ने अभ्यर्थी व निर्वाचन अभिकर्ता को प्रशिक्षण में बताया गया कि महापौर चुनाव के लिए 15 लाख रुपए, नगर पालिक निगम खंडवा में पार्षद के लिए 3 लाख 75 हजार रुपए की गाइड लाइन तय की गई है। नगर परिषद क्षेत्रों में 75 हजार रुपए व्यय की राशि निर्धारित की गई है। प्रशिक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसएल सिंघाडे, व्यय नोडल अधिकारी आरएस गवली उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो