scriptनगरीय चुनाव : इस जिले में मॉकपोल के दौरान कई इवीएम बिगड़ी, जानिए क्यों | Elections: Centers EVMs deteriorated during mock polls | Patrika News

नगरीय चुनाव : इस जिले में मॉकपोल के दौरान कई इवीएम बिगड़ी, जानिए क्यों

locationखंडवाPublished: Jul 06, 2022 01:00:41 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

खंडवा में दोपहर तक 31 फीसदी मतदान, केंद्रों पर लंबी कतार, कलेक्टर-एसपी ने किया भ्रमण, युवाओं व बुजुर्गों में उत्साह

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

खंडवा . नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में महापौर और पार्षद पद के लिए मतदान बुधवार को मतदान प्रात: 7 बजे शुरू हुआ। शहर में 195 मतदान केंद्र हों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लगी। दोपहर तक तीस फीसदी से अधिक मतदान हुआ। केंद्रों पर मॉकपोल के दौरान ही एक दर्जन से अधिक केंद्रों पर इवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ।
बुधवार को को 5 महापौर और पार्षद के 158 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए सुबह से ही केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी। शहर में 1.75 लाख मतदाता मतदाता है। इसमें 50 फीसदी से अधिक मतदाताओं को मतदान करने अधिक का अनुमान है।
बारिश के दौरान नमी के कारण खराब हो रही ज्यादातर मशीनें
मतदान शुरू होने के एक दिन पूर्व मंगलवार सुबह बारिश के दौरान स्ट्रांगरूम से चुनाव कर्मचारी इवीएम व चुनाव सामग्री का थैला लेकर भीगते लेकर निकले। इंजीनियरो के मुताबिक बारिश के दौरान इवीएम मशीनों में नमी बढ़ जाती है। इससे तकनीकि त्रुटियां बढ़ने से कई बार इवीएम मशीन बंद हो गई। इवीएम मशीनों की बैट्री भी जवाब दे रही थी। उदाहरण के तौर पर बूथ क्र. 67 में घासपुरा में इवीएम सुबह से 3 बार खराब हो चुकी। जिससे मतदान प्रभावित हुआ।
कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा
कलेक्टर अनूप कुमार सिंह और एपसी विवेक सिंह ने नगरीय क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर मतदान का जायजा लिया। दोपहर एक बजे तक मतदान शांतिपूर्ण रहा। चुनाव अधिकारियों ने जिन केंद्रों पर इवीएम खराब होने की सूचना मिली। ऐसे जगहों पर सेक्टर अधिकारियों को भेजकर ठीक कराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो