नवचंडी मेले की बिजली सप्लाय काटी, सैलानी बाबा मेला बंद

-रेलवे को जारी किए नोटिस, करनी होगी स्क्रीनिंग, जांच की व्यवस्था
-दुकानों पर सोशल डिस्टेंस नहीं तो होगी दुकान सील
-कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

खंडवा.
कोरोना संक्रमण क बढ़ते प्रकरणों के बाद प्रशासन ने पूर्व में दिए निर्देशों पर सख्ती से पालन कराना शुरू कर दिया है। मंगलवार सुबह कलेक्टर अनय द्विवेदी द्वारा नवचंड़ी मेला सहित जिले में चल रहे सभी मेलों के आयोजन बंद कराने के निर्देश जारी किए गए थे। विद्युत वितरण कंपनी ने दोपहर में नवचंडी मेले की बिजली सप्लाय काट दी। वहीं, जावर में चल रहे सैलानी बाबा के मेले को भी प्रशासन ने बंद कराया है। वहीं, कलेक्टर ने सोशल डिस्टेंस और मास्क अनिवार्य के लिए सभी से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं।
कलेक्टर अनय द्विवेदी ने मंगलवार को खंडवा रेलवे प्रशासन को भी नोटिस जारी करते हुए स्टेशन पर आने वाले वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, आक्सीजन सेचुरेशन जांच के निर्देश जारी किए है। कलेक्टर ने बताया कि रेलवे को स्टेशन पर डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ की नियुक्ति करने के लिए भी कहा गया है। बुधवार से इसका परिपालन आरंभ किया जाएगा। साथ ही बस स्टैंड, समर्थन मूल्य खरीदी केंद्रों, सब्जी मंडी में भी सोशल डिस्टेंस, मास्क अनिवार्य के साथ स्क्रीनिंग करने के लिए कहा गया है। साप्ताहिक हाट बाजारों के संचालन पर उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियों के लिए बाजार बंद नहीं किए जाएंगे। वहां कोविड के प्रावधानों का पालन पंचायतों के माध्यम से कराया जाएगा।
आवश्यक होने पर करें महाराष्ट्र की यात्रा
कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया कि बाजारों में सोशल डिस्टेंस और मास्क अनिवार्य का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। कोई दुकानदार यदि मास्क नहीं लगाता और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बार-बार समझाइश के बाद भी नहीं मानता है तो दुकान सील भी की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे महाराष्ट्र की यात्रा अत्यावश्यक हो तो ही करें। साथ ही इसकी जानकारी भी स्वास्थ्य विभाग को दें। महाराष्ट्र से आने वाली बसों पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसके बाद भी यदि आवागमन हो रह है तो उसे बंद कराना सुनिश्चित किया जाए।
सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई
कलेक्टर ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ाई गई है। रोजाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा 500 से ज्यादा सैंपलिंग की जा रही है। पॉजीटिव केसों की संख्या जरूर बढ़ी हैं, लेकिन पॉजीटिविटी रेट खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर के मुकाबले कम है। जिले में रविवार लॉक डाउन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं बनी है। साप्ताहिक लॉक डाउन कड़ा निर्णय है, अत्यावश्यक होने पर ही ऐसा कोई निर्णय लिया जाएगा।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned