स्त्री की जीवन यात्रा देख हुई आंखे नम

-मेडिकल कॉलेज के वार्षिकोत्सव में हुआ नाटक मंचन
-डांस में मेडिकल स्टूडेंट्स ने दी शानदार प्रस्तुतियां

खंडवा. शासकीय मेडिकल कॉलेज खंडवा के पहले वार्षिकोत्सव मृदंग में मेडिकल स्टूडेंट्स की कला प्रतिभा भी खुलकर सामने आई। वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन मेडिकल कॉलेज में नाटक मंचन में जहां मेडिकल स्टूडेंट्स ने अपनी अदाकारी से कभी हंसाया तो कभी लोगों की आंखे नम कर दी। इसके बाद शुरू हुआ डांस कॉम्पिटिशन का दौर देर रात तक चला। मेडिकल स्टूडेंट्स ने अपनी नृत्य प्रतिभा से उपस्थितजनों को झूमने पर मजबूर कर दिया। शुक्रवार को तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का समापन विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के पुरस्कार समारोह के साथ होगा।
डॉ. राकेश हजारी और डॉ. सुनील बिजोलिया के निर्देशन में एमबीबीएस प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियोंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सफरनामा नाटक के माध्यम से विद्यार्थी की कक्षा 10वीं से लेकर पीएमटी परीक्षा और मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के बाद डॉक्टर बनने तक का सफर बताया गया। नारी शक्ति नाटक के माध्यम से कन्या के जन्म से लेकर शादी और मृत्यु तक का जीवन वृतांत बताया गया। जिसमें कन्या हत्या, युवतियों से छेड़छाड़, एसिड अटैक, निर्भया कांड जैसे विषयों पर विद्यार्थियों ने भावपूर्ण प्रस्तुति दी। इस दौरान कई प्रसंगों पर उपस्थित दर्शकों की आंखे नम हो गई। वहीं, मोबाइल एडिक्शन नाटक के माध्यम से युवाओं में मोबाइल के प्रति बढ़ते के्रज, मोबाइल के अधिक इस्तेमाल से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया गया।
विद्यार्थियों के साथ दर्शक भी झूमे
मेडिकल कॉलेज में वार्षिकोत्सव के दौरान शाम को नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नृत्य प्रतियोगिता डॉ. राकेश हजारी, डॉ. पंकज जैन, डॉ. रिंकू भगोरा के निर्देशन में हुई। यहां एकल, युगल और ग्रुप डांस में मेडिकल स्टूडेंट्स ने अपनी प्रस्तुतियां दी। इस दौरान मंच पर डांस करते प्रतियोगियों के साथ दर्शकदीर्घा में मौजूद स्टूडेंट्स भी झूम उठे। कार्यक्रम में डीन डॉ. संजय दादू, सिविल सर्जन सह मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. ओपी जुगतावत, डॉ. संजय अग्रवाल, डॉ. विनित गोहिया, डॉ. सरीता गोहिया, डॉ. एके रंगारी, डॉ. हिमांशु माथुर सहित सभी एचओडी, एसआर और जेआर उपस्थित थे।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned