scriptFacebook आइडी हैक कर अस्पताल में भर्ती कहकर मांग रहे रुपए | Facebook id hacked and demanded money | Patrika News

Facebook आइडी हैक कर अस्पताल में भर्ती कहकर मांग रहे रुपए

locationखंडवाPublished: Apr 13, 2020 12:13:41 am

Submitted by:

dharmendra diwan

फेसबुक यूजर्स ने थाने पहुंचकर की शिकायत

Facebook id hacked and demanded money

फेसबुक आइडी हैक कर अस्पताल में भर्ती कहकर मांग रहे रुपए

बीड़. मूंदी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक आइडी हैक कर रुपए मांगने के दो मामले सामने आए हैं। हैकर ने यूजर के एफबी फ्रेंड को मैसेज भेज अस्पताल में भर्ती होने का हवाला देकर फोन-पे में 10 हजार रुपए डालने की मांग की। फेसबुक यूजर्स को जानकारी मिलने पर इसकी शिकायत मूंदी थाने में की है। यूजर ने बताया कि उसकी दो फेसबुक आइडी है। फिलहाल एक एफबी आइडी उपयोग कर रहा हूं। दूसरी एफबी आइडी का पिछले एक वर्ष से उपयोग नहीं किया है। उसने बताया कि शनिवार सुबह मेरे दो परिचित व्यक्तियों ने कॉल कर पूछा कि रात को आपकी आइडी से रुपए मांगने के मैसेज आए। यूजर ने कहा कि मैंने कोई मैसेज नहीं भेजा। स्क्रीनशॉट देखने पर यूजर चौंक गया। उसने तत्काल अपनी दूसरी एफबी आइडी देखी। जिसके बाद मूंदी थाने में शिकायत की। एफबी आईडी हैक करने वाले पर कार्रवाई की मांग की। इसी प्रकार दूसरी शिकायत नर्मदानगर निवासी राजेश परिहार के साथ भी यहीं घटना हुई है। राजेश परिहार ने बताया कि मेरी पुरानी आईडी से भी रूपए मांगे गए है।
फोन-पे अकाउंट में मांग रहा रुपए: फेसबुक आईडी हैकर शातिर बदमाश है। वह एफबी फ्रेंड को मैसेज भेज कहता कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है। अस्पताल में भर्ती हूं। कृपया मुझे फोन-पे, गूगल-पे के माध्यम से रुपए भेज दो। आइडी हैक कर रुपए मांगने के मामले आने के बाद एफबी यूजर्स अलर्ट हो गए है। यूजर्स पोस्ट डालकर लोगों को बता रहे कि मेरी आइडी से कोई रुपए मांगने का मैसेज आए तो कृपया ध्यान न दे। कोई भरोसा न करें।

एफबी आइडी हैक कर रुपए मांगने की शिकायत आई है। साइबर सेल से जांच कराई जा रही है। लोगों से अपील है कि इस तरह के मैसेज आने पर कोई भी रुपए न डाले। तत्काल हमें जानकारी दें।
अंतिम पवार, टीआइ, थाना मूंदी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो