scriptकिसान की हदयघात से मृत्यु मामले में बिजली कंपनी के एई पर है प्रताडऩा का आरोप | Farmer's death, allegations on electricity company | Patrika News

किसान की हदयघात से मृत्यु मामले में बिजली कंपनी के एई पर है प्रताडऩा का आरोप

locationखंडवाPublished: Nov 19, 2019 11:05:48 am

Submitted by:

dharmendra diwan

किसान की पत्नी ने छैगांवमाखन थाने में दिया ज्ञापन, जांच शुरू , बकाया बिल के लिए ट्यूबवैल की मोटर लेने गए थे एई

Farmer's death, allegations on electricity company

खंडवा। मृतक किसान गोविंद सिंह चौहान।

खंडवा. बकाया बिजली बिलों की सख्ती से वसूली के दौरान भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष के बड़े भाई की मौत का मामला बढ़ते जा रहा है। अब मृतक की पत्नी कृष्णाबाई ने छैगांवमाखन में पदस्थ विद्युत वितरण कंपनी के एई स्वप्निल यादव के खिलाफ प्रताडऩा का आरोप लगाकर लिखित शिकायत थाने में की है। मृतक के परिजन ने बिजली कंपनी के एई यादव को मौत का जिम्मेदार ठहाराया।
मृतक का छोटा भाई जयपाल सिंह चौहान छैगांवमाखन भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष है। जयपाल सिंह व मृतक की पत्नी कृष्णाबाई का आरोप लगाया कि एई यादव हमें बिल जमा करने के लिए परेशान कर रहे थे। हमारे पास सिंचाई के लिए 4 कनेक्शन है। इनका दो बिल का 7-7 हजार, एक का 5 हजार और चौथे का करीब 29 हजार रुपए बकाया है। 20 दिन पहले बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी हमारी तीन मोटर ले गए। तीन कनेक्शन का बिल जमा कर दिया। चौथे कनेक्शन 29 हजार रुपए का बिल बकाया है। 16 नवंबर शनिवार दोपहर करीब 12 बजे एई यादव खेत पहुंचे। गोविंद को घर से खेत बुलाया और बिल जमा नहीं होने पर ट्यूबवेल मोटर निकालने का कहने लगे। गोविंद ने कहा चार दिन पहले तो मक्का निकली है। खेत खाली पड़ा है। मक्का बेचकर रुपए जमा कर दूंगा। नहीं मानने पर आधे रुपए जमा करने का भी कहा लेकिन कंपनी के अधिकारी यादव बोले कि पूरा ही बिल जमा करना पड़ेगा। दो दिन का समय देकर कागज पर लिखवाया कि दो दिन में बिल जमा नहीं हुआ तो आप कार्रवाई कर लेना। परिजन का कहना है कि मृतक को किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं थी। छैगांवमाखन पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों के बाद एई व बिजली कर्मचारियों के बयान लेंगे। जो 16 नवंबर को मृतक के खेत बिल की वसूली करने पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो