ये नशीला जाम बाप-बेटे के लिए बन गया मौत का प्याला...

sanjay dubey

Publish: Sep, 17 2017 01:55:32 (IST)

Khandwa, Madhya Pradesh, India
ये नशीला जाम बाप-बेटे के लिए बन गया मौत का प्याला...

मध्यप्रदेश खंडवा के चिचगोहन में यूरिया मिलाई गई जहरीली शराब पीने से बाप-बेटे की मौत हो गई। पीएम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

खंडवा. यूरिया मिली जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। मौत के बाद परिवार का चिराग भी हमेशा के लिए बुझ गया। देर रात पिता-पुत्र ने जाम छलकाए फिर दोनों की तबीयत खराब हुई। उल्टी-दस्त की शिकायत बाद अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन यहां दोनों ने दम तोड़ दिया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने जहरीला पदार्थ के सेवन से मौत होना बताया है।

रोहणी से लाई थी कच्ची शराब
खंडवा के धनगांव थाना क्षेत्र के ग्राम चिचगोहन भेरूखेड़ा का है। शुक्रवार की शाम गांव के अशोक पिता कड़वा 35 व कड़वा पिता मोजीलाल 55 खेत से घर लौटे। पिता कड़वा ने पुत्र अशोक को कच्ची शराब लेने रोहणी भेजा। शराब लाने के बाद दोनों ने पी। दोनों को उल्टी दस्त शुरू हो गए। अधिक तबीयत बिगडऩे पर परिजन देशगांव अस्पताल लेकर गए। रास्ते में कड़वा की मौत हो गई। अशोक को देशगांव से जिला अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। दोनों का पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। प्राथमिक पीएम रिपोर्ट में दोनों के शरीर में जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत होने की पुष्टि हुई है।

हाथ भट्टी के सैकंड़ों ठिकानें
ग्रामीणों के अनुसार ग्राम सिर्राए पलासी, जामनिया, अतर, रोहनी, चिचगोहन, भेरूखेड़ा, सालई, रोशिया में महुए की शराब में नौसादर, यूरिया व फास्फेट की मिलावट की जा रही है। सस्ती व अधिक नशा देने वाली शराब का सेवन लोग अधिक संख्या में कर रहे हैं। मिलावटी शराब के सेवन से ही कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

पुलिस-आबकारी के संरक्षण में अवैध शराब
पुलिस और आबकारी विभाग के अफसरों के संरक्षण में जहरीली शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। धनगांव थाना क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों में अवैध व मिलावटी जहरीली शराब ग्रामीणों को परोसी जा रही है। आबकारी व पुलिस ने आज तक यहां कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों ने शिकायत भी की। पुलिस ने अनसुना कर दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned