सगाई के बाद मंगेतर पर हुआ शक तो कर दिया शादी से इनकार, फिर उठाया ऐसा कदम

सगाई के बाद चरित्रशंका की बात पर मंगेतर ने शादी से किया इनकार तो युवती ने की थी आत्महत्या, मांधाता थाना के ग्राम गुंजली का मामला, मंगेतर सहित दो के खिलाफ प्रकरण दर्ज

खंडवा. सगाई होने के बाद चरित्रशंका की बात को लेकर मंगेतर ने शादी से इनकार कर दिया। इसी बात से आहत होकर युवती ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के मामले में मर्ग जांच करते हुए मांधाता पुलिस ने मंगेतर सहित दो युवकों के खिलाफ प्ररकण दर्ज किया है। दरअसल, 13 अक्टूबर को परिवर्तित नाम आरती गुर्जर (19) निवासी गुंजली ने अज्ञात कारणों के चलते जहर पी लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उपचार के दौरान आरती ने दमतोड़ दिया। सूचना पर मांधाता पुलिस ने मर्ग कायम कर तफ्तीश शुरू की। जांच में पुलिस को मृतका के पास से सुसाइड नोट मिला था। जिसमें लिखा था कि मेरी मौत के जिम्मेदार प्रवीण और अश्विन है। पुलिस ने मामले में परिजन के बयान लिए गए। इसमें परिजन ने मृतका के मंगेतर और मामा के बेटे पर पूजा को चरित्रशंका की बात को लेकर मानसिक रूप से प्रताडि़त करने के आरोप लगाए। पुलिस के अनुसार मृतका आरती और अश्विन से सगाई हुई थी। सगाई के बाद पूजा और अश्विन के बीच बात हुई। इसी दौरान अश्विन आरती को चरित्रशंका की बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान करने लगा। उसने शादी करने से इनकार कर दिया। मंगेतर की यह बात सुन आरती आहत हुई जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मामले में परिजन के बयानों के आधार पर पुलिस ने अश्विन पिता केशरीलाल पटेल निवासी जिरभार और प्रवीण पिता पूनाजी बिर्ला निवासी डूडगांव (खरगोन) के खिलाफ धारा 306 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। वहीं गुरुवार को पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में खरगोन पहुंची। लेकिन आरोपी घर पर नहीं मिले।
वर्जन...
सगाई के बाद मृतका को चरित्रशंका की बात को लेकर मानसिक रूप से प्रताडि़त करने वाले दो युवकों पर प्रकरण दर्ज किया है। जब्त सुसाइड नोट की जांच कराई जा रही है। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।
जेसी पाटीदार, टीआइ, मांधाता

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned