scriptमोदी के भाषण की 5 अहम बातें, दिग्विजय के हवन से लेकर भोपाल गैस त्रासदी तक पर बोले | five important statement of pm modi in khandwa rally | Patrika News

मोदी के भाषण की 5 अहम बातें, दिग्विजय के हवन से लेकर भोपाल गैस त्रासदी तक पर बोले

locationखंडवाPublished: May 12, 2019 06:08:53 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

लोकसभा चुनाव 2019 में भोपाल गैस त्रासदी और किशोर कुमार का जिक्र

pm modi
खंडवा. प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के खंडवा में बीजेपी प्रत्याशी नंदकुमार सिंह चौहान के लिए सभा की। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर प्रहार किया। साथ ही बीजेपी प्रत्याशी को जिताने की अपील की। पहली बार लोकसभा चुनाव के दौरान मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने भोपाल गैस त्रासदी का जिक्र किया।
उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर कहा कि 1984 में सिखों के साथ अत्याचार हुआ, कत्लेआम हुआ, ये कहते हैं-हुआ तो हुआ। भोपाल में हजारों लोगों को जहरीली गैस के हवाले कर दिया गया, कई पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया गया, इस कांड के गुनहगार को भगा दिया गया। इस पर भी ये यही कहेंगे- हुआ तो हुआ।
इसके साथ ही पीएम मोदी ने खंडवा रैली में गायक किशोर कुमार का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि देश के मशहूर गायक किशोर कुमार जी तो इसी धरती के सपूत थे। इमरजेंसी के दौरान उन्होंने कांग्रेस के दबाव में आने से इनकार कर दिया था। बदले में कांग्रेस ने किशोर दो के गानों पर ही रोक लगवा दी थी। अब अगर आज कांग्रेस से पूछें, तो वो यही कहेंगे- हुआ तो हुआ।
वोटिंग से पहले दिग्विजय के लिए भोपाल में साधु-संतों ने हवन किए थे। पीएम मोदी ने उस पर तंज कसते हुए कहा कि ये कितने भी हवन करा दें, ये कितने भी जनेऊ दिखा दें, पुलिस को भगवा ड्रेस भी सिलवा दें, लेकिन भगवा में जो आतंक के दाग लगाने की इन्होंने साजिश की है, उस पाप से ये बच नहीं पाएंगे।
इसके साथ ही पीएम ने कहा कि पाकिस्तान के पाले पोसे आतंकी जब यहां हमला करते थे तो ये निर्दोषों को जेलों में ठूंस देते थे। हिंदू आतंकवाद का कुतर्क गढ़ने के लिए, हमारी महान परंपरा को बदनाम करने का जो गंभीर षडयंत्र इन्होंने किया है, उसी का जवाब आज इनको मिल रहा है।
पीएम ने कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आप मध्यप्रदेश में ही देख लीजिए। यहां एक ही पार्टी के ढाई सीएम हैं। प्रशासन को पता ही नहीं चलता है कि किसका आदेश मानना है। गुंडों, हत्यारों और डकैतों को खुला लाइसेंस दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो