एक साथ तीन नदियां उफनाई, आई बाढ़, पानी से मकान ढहे

तीन नदियां उफनाई,

By: deepak deewan

Published: 05 Sep 2019, 06:12 PM IST

हरसूद/ खंडवा
जिले में हुई जोरदार बारिश से लोग अब त्रस्त हो गए हैं। क्षेत्र में एक साथ कई नदियों में उफान आ गया है। इससे कई गांवों में सडक़ संपर्क टूट चुका है। बाढ़ के पानी से मकान ढहने लगे हैं।

बुधवार को सुबह से लगातार नौ घंटे की बारिश ने तीन ब्लॉक की नदियों ने विकराल रूप ले लिया। हरसूद के ८ व खालवा तहसील के ९ गांवों की निचली बस्तियों के करीब ८० पानी घुस गया। १५ घरों की दीवारें गिर गई। रूपारेल, घोड़ापछाड़, कालीमाचक और अग्नि सहित छोटी नदियां और नाले उफान पर रही। खंडवा-हरदा मार्ग पर छोटूबाबा के पास नाले में उफान से खंडवा- होशंगाबाद स्टेट हाइवे घंटों तक बंद रहा।

अग्नि नदी पर पांच घंटे उफान पर रही। रूपारेल नदी के कहर से बोरीसराय, तोरनिया, छीपीपुरा, धारूखेड़ी, काशीपुरा, ब्रह्मदड, खोकरिया, बोथिया सहित ८ गांवों में बाढ़ का पानी घरों और खेतों में घुस गया। बारिश के कारण बिजली के तार टूटने से इन गांवों में बिजली बंद रही। खेतों की फसलें बर्बाद हो गई। एसडीएम अशोक कुमार जाधव, नायब तहसीलदार राजस्व अमले और पुलिस विभाग मौके पर पहुंचा।


खेतों में पानी ही पानी, फसलें बर्बाद
किसान गुड्डू पटेल, काशीपुरा ने बताया कि बुधवार को बारिश के कारण क्षेत्र के कई किसानों के खेतों में पानी घुसने के कारण फसलें खराब होने की कगार पर पहुंच गई है। पटेल ने बताया कि मेरे ३० एकड़ खेत में सोयाबीन की फसल बोई है जिसमें शाम ७ बजे तक भी लबालब पानी भरा रहा।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned