पहली बार दो नाबालिग भी कोरोना संक्रमित, 1 सिंधी कॉलोनी, 1 गंज बाजार में मिला

-फिर सामने आए 15 कोरोना पॉजिटीव, 96 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या
-सिंधी कॉलिनी, गंज बाजार में नहीं रुक रहा कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला
-दोनों क्षेत्रों में सामुदायिक संक्रमण का खतरा, लोग नहीं मान रहे लॉक डाउन के नियम

खंडवा.
जिले में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। शुक्रवार को आई 145 सैंपल की रिपोर्ट में 15 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। पहली बार कोरोना संक्रमितों में दो नाबालिग भी शामिल है। जिसमें सिंधी कॉलोनी निवासी 15 वर्षीय किशोरी और गंज बाजार निवासी 10 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव मिला है। शहर का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बने सिंधी कॉलोनी में सबसे ज्यादा सात मरीज, गंज बाजार में तीन मरीज, हातमपुरा में दो मरीज और इमलीपुरा, बजरंग चौक, रामगंज में एक-एक मरीज मिला है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल 96 हो गई है, जिसमें एक्टिव केस 50 हो चुके है।
शुक्रवार सुबह आई कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट में 15 मरीज पॉजिटिव पाए गए है। इसमें सिंधी कॉलोनी में मिले सभी सातों मरीज कांटेक्ट हिस्ट्री से ट्रेस हुए है। सिंधी कॉलोनी में पूर्व में मिले मरीजों के नजदीकी संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें ये सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें 15 वर्षीय किशोरी भी शामिल है। वहीं, गंज बाजार वाले तीनों मरीज भी कांटेक्ट ट्रेसिंग से ही सामने आए है। ये तीनों भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे। चार मरीज सर्वे के दौरान लिए गए सैंपल में मिले है। बजरंग चौक निवासी एक मरीज जिला अस्पताल की ओपीडी में आया था, जिसका सैंपल लिया गया था। वहीं, शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 130 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।
सब्जी बेच रहा था कोरोना पॉजिटिव
सिंधी कॉलोनी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 22 हो चुकी है। यहां लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी लॉक डाउन का पालन होता नहीं दिख रहा है। बताया जा रहा है कि सिंधी कॉलोनी में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक शुक्रवार सुबह तक क्षेत्र में सब्जी बेच रहा था। इसके द्वारा कई स्थानों पर सब्जी की होम डिलेवरी भी की गई है। वहीं, एक अन्य मरीज क्षेत्र में ही पानी बताशे बेचता था। लॉक डाउन में भी इसके द्वारा रोजाना कई घरों में जाकर पानी-बताशे बेचे गए है। स्वास्थ्य विभाग अब इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री ढूंढने में लगा हुआ है। वहीं, शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोकमान्य तिलक वार्ड और सरोजनी नायडू वार्ड में सर्वे, सैंपलिंग की जाएगी।
नए कंटेंमेंट क्षेत्र भी बढ़े
शुक्रवार को आई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट के बाद सभी को जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही अब शहर में कंटेंमेंट क्षेत्र भी बढ़ गए है। इसमें बजरंग चौक, इमलीपुरा और हातमपुरा क्षेत्र शामिल है। हालांकि हातमपुरा क्षेत्र पहले ही कंटेंमेंट क्षेत्र था, लेकिन अब इसके आसपास का क्षेत्र भी दायरे में आ गया है। शुक्रवार को रिपोर्ट आने के बाद इन क्षेत्रों में बेरीकेडिंग्स भी कर दी गई है। बजरंग चौक से कहारवाड़ी की ओर जाने वाला रास्ता भी बंद कर दिया गया है।
कोरोना हैल्थ बुलेटिन
2049 कुल सैपल भेजे गए जांच के लिए
1439 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
96 कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज जिले में
08 मरीजों की हो चुकी है मौत
38 कुल मरीज ठीक हुए हुए अब तक
46 मरीजों का चल रहा खंडवा में इलाज
04 कोरोना पॉजिटिव मरीज इंदौर में भर्ती
50 एक्टिव केस कोरोना के अब जिले में
479 संदिग्ध मरीजों की सैंपल रिपोर्ट आना बाकी

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned