scriptUP के युवक ने सोशल मीडिया पर ऐसा क्या लिखा कि MP में हो गया बवाल | Four arrested for objectionable post on social media in khandwa | Patrika News

UP के युवक ने सोशल मीडिया पर ऐसा क्या लिखा कि MP में हो गया बवाल

locationखंडवाPublished: Oct 11, 2017 09:13:39 am

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के पंधाना में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले चार आरोपितों को पुलिस ने दबोचा है। इसमें फतेहगढ़ के फरूखाबाद का मुख्य

Four arrested for objectionable post on social media in khandwa

Four arrested for objectionable post on social media in khandwa

खंडवा. सोशल मीडिया पर धर्म विशेष को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला उजागर होते ही पंधाना में तनाव फैल गया। वर्ग विशेष के लोगों में आक्रोश व्याप्त हुआ और भीड़ पुलिस थाने पहुंच गई। यहां आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ शिकायत की। शिकायत मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोमवार देर रात ही मामले के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए हेड क्वार्टर डीएसपी एसआर सेंगर ने बताया फतेहगढ़ फरूखाबाद निवासी अनूप गुप्ता ने अपने फेसबुक अकाउंट पर धर्म विशेष को लेकर भड़काऊ और आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की थी। इस पोस्ट को पंधाना निवासी आरोपित मनीष पिता राधेश्याम ने शेयर किया। शेयर होते ही उक्त टिप्पणी को लेकर पंधाना का माहौल गरमा गया। धर्म विशेष के लोगों ने टिप्पणी पढ़कर विरोध जताया और थाने में पहुंचकर शिकायत की। मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं फरूखाबाद निवासी अनूप के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश टीम भेजकर उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।
लाइक करने वालों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज
मामले में आरोपित मनीष ने आपत्तिजनक टिप्पणी को अपनी बॉल पर शेयर किया। इसके बाद उक्त टिप्पणी को आरोपित विशाल पिता हरि, अजय पिता दिलीप और निखिल पिता प्रकाश ने लाइक किया। इधर, सोमवार रात करीब ९.५० बजे जब वर्ग विशेष के लोगों को भड़काऊ टिप्पणी की जानकारी लगी तो भीड़ इकठ्ठा होने लगी। भीड़ थाने पहुंची और कार्रवाई की मांग की। मामले की एसपी नवनीत भसीन को लगी तो उन्होंने तुरंत साइबर सेल की स्पेशल को मामले की जांच में लगाया। जांच के दौरान शेयर और लाइक करने वाले चार आरोपितों को दबोच लिया गया।
तीन साल केलिए बाउंड ओवर की कार्रवाई
इधर, पुलिस ने बताया मामले में गिरफ्तार हुए सभी आरोपितों के खिलाफ तीन साल की अवधि के लिए बाउंड ओवर की कार्रवाई की जाएगी। इस अवधि में यदि उक्त आरोपितों किसी भी अपराध में शामिल हुए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी नवनीत भसीन ने जिले की जनता से अपील करते हुए कहा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक या फिर ऐसी किसी पोस्ट नहीं करने जिससे किसी व्यक्ति या धर्म विशेष की भावनाएं आहत हों। आपत्तिजनक टिप्पणी वायरल और शेयर, लाइक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामले में कार्रवाई करने वाले पुलिस टीम को एसपी भसीन ने तीन हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो