scriptFour girl students died due to drowning in the canal | आश्रम में पढ़ने वाली चार छात्राओं की नहर में डूबने से मौत | Patrika News

आश्रम में पढ़ने वाली चार छात्राओं की नहर में डूबने से मौत

साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ में रहती थी छात्राएं, भीड़ का आक्रोश देख तैनात किया पुलिस बल, गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं चारों बच्चियां

खंडवा

Published: April 20, 2022 11:29:23 pm

खंडवा. ओंकारेश्वर के कोठी गांव से लगे साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाली चार बच्चियां नहर में डूब गईं। जब बच्चियों को निकाला गया तो सभी दम तोड़ चुकी थीं। यह बच्चियां पांचवीं कक्षा में पढ़ती थीं और खरगोन-बड़वानी जिले के आदिवासी वन ग्रामों से थीं।
बुधवार सुबह करीब 6 बजे 11 बच्चियां आश्रम के पीछे नर्मदा नहर में नहाने के लिए निकलीं। इनमें पांच लौटकर आश्रम चली गईं। 6 में से एक बच्ची का पैर फिसला तो वह नहर में गिर पड़ी, जिसे बचाने बाकी की पांचों सहेलियों ने छलांग लगा दी। इन पांच बच्चियों में से दो तो किनारे पर सुरक्षित लौट आईं, लेकिन चार बच्चियां नहीं लौटीं। इन चारों के शव निकाले गए। बच्चियों की उम्र 10 से 11 साल के बीच है। एसडीओपी मूंदी राकेश कुमार पेंड्रो ने बताया कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से सभी बच्चियों को निकाला गया है। नहर में 250 मीटर के दायरे में बच्चियों के शव मिले हैं।
हंगामा देख लगाई पुलिस
पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह समेत प्रशारसनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि बच्चियों के शव का पोम्टमार्टम कराते हुए परिजनों के सुपुर्द कर दिए हैं। शव गृह ग्राम भेजते हुए अंतिम संस्कार करा दिया है। यहां घटना के बाद लोगों का आक्रोश देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से आरक्षम के पास पुलिस बल लगाया है।
आश्रम प्रबंधन की लापरवाही
जिस नहर में हादसा हुआ। यहां बगैर सुरक्षा संसाधनों के बच्चियों को नहाने के लिए भेजना आश्रम प्रबंधन की लापरवाही बताता है। यह नहर आश्रम के ठीक पीछे है। नहाने के लिए घाट बना हुआ है। नहर के अंदर तक सीढिय़ां हैं, लेकिन पानी में दबी सीढिय़ों पर काई जमी हुई है। इसी काई में पैर फिसलने से यह हादसा हुआ। ग्रामीणों के अनुसार, रोक टोक नहीं होने से यहां रोजाना बच्चियां नहाने आती हैं। आश्रम में सुविधाएं होने के बाद भी उन्हें यहां भेजा जा रहा था।
नवोदय में परीक्षा की तैयारी
साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ आश्रम में गरीब परिवार की या अनाथ बच्चियों को पहली कक्षा से प्रवेश दिया जाता है। नहर में डूबने वाली सभी बच्चियां आश्रम में रहकर पढ़ाई कर रही थीं। बताते हैं कि सभी नवोदय विद्यालय में परीक्षा की तैयारी कर रही थीं। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया। जिन गांवों से बच्चियां यहां पढ़ने आई थी, उनके परिवारवालों में भी अब आक्रोश है।
इन बच्चियों की हुई मृत्यु
सभी मृत छात्राएं कक्षा पांचवीं की हैं। इनमें वैशाली पिता नवल सिंह निवासी ग्राम बडि़या, तहसील भीकनगांव जिला खरगोन, प्रतिज्ञा पिता छमिया निवासी ग्राम दाभड़ तहसील सनावद जिला खरगोन, दिव्यांशी पिता चेतन निवासी इंदरपुर रहतिया तहसील राजपुर जिला बड़वानी, अंजना पिता रमेश निवासी ग्राम सोनवाड़ा पोस्ट बमनाला तहसील भीकनगांव जिला खरगोन शामिल हैं।
वर्जन...
एक बच्ची को बचाने बाकी बच्चियां डूब गईं। शव मिलने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। 11 बच्चियां नहाने गई थीं इन सभी के बयान दर्ज होंगे। परिवार को समझाइश दी है। भीड़ देखते हुए आश्रम के बाहर फोर्स लगाया है।
- विवेक सिंह, पुलिस अधीक्षक, खंडवा
Four girl students died due to drowning in the canal
Four girl students died due to drowning in the canal

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महा विकास अघाड़ी सरकार को बड़ा झटका, शिंदे खेमे में शामिल होंगे उद्धव के 8वें मंत्रीRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की आजमगढ़ सीट से निरहुआ की हुई जीत, दिल्ली में मिली जीत पर केजरीवाल गदगदअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिएSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहMumbai News Live Updates: कलिना, सांताक्रूज में पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में शामिल हुए आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: केंद्र ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों को दी Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ लिया ये फैसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.