script

चार माह पहले सिर्फ 80 लाख था बकाया, अब हो गया 8 करोड़

locationखंडवाPublished: Aug 06, 2020 09:21:52 pm

-बिजली कंपनी को वसूली करने में छूट रहे पसीने, करना पड़ रहा आक्रोश का सामना-13 टीमें निकली वसूली पर, काटे 72 विद्युत कनेक्शन, वसूले 13 लाख

चार माह पहले सिर्फ 80 लाख था बकाया, अब हो गया 8 करोड़

-बिजली कंपनी को वसूली करने में छूट रहे पसीने, करना पड़ रहा आक्रोश का सामना-13 टीमें निकली वसूली पर, काटे 72 विद्युत कनेक्शन, वसूले 13 लाख

खंडवा.
कोरोना संक्रमण काल में लॉक डाउन का असर विद्युत उपभोक्ताओं पर भी पड़ा है। फरवरी माह में 80 लाख रुपए के बकायादारों से विविकं को वसूली करना थी। उपभोक्ताओं द्वारा लॉक डाउन में बिल नहीं जमा कराने के बाद अगस्त माह में ये आंकड़ा 10 गुना बढ़कर 8 करोड़ रुपए हो गया है। संभागीय कार्यालय के निर्देश पर विविकं शहर संभाग द्वारा बुधवार से वसूली अभियान शुरू किया गया है। वसूली करने में बिजली कंपनी अधिकारियों, कर्मचारियों को पसीने छूट रहे है। कई जगह उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना भी करना पड़ रहा है।
संभागीय कार्यालय से जुलाई माह में विविकं को कुल 9 करोड़ की बकाया वसूली का लक्ष्य मिला था, जिसमें से 8.37 करोड़ की वसूली हुई थी। इस माह 12.18 करोड़ का लक्ष्य कंपनी को मिला है। शहर में विविकं के 56 हजार उपभोक्ता है। जिसमें से पिछले माह 30 हजार उपभोक्ताओं से वसूली हो चुकी है। कंपनी को 26 हजार उपभोक्ताओं से 12 करोड़ की वसूली करना है। जिसमें से विविकं ने सबसे पहले पांच हजार से अधिक की बकाया राशि वाले 6 हजार उपभोक्ताओं की सूची तैयार की है। जिनसे वसूली की जा रही है और बिल राशि जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन भी काटे जा रहे है। गुरुवार को कहारवाड़ी और आनंद नगर झोन में कुल 13 टीमों ने कार्रवाई की। इस दौरान बकाया बिल राशि को लेकर 72 कनेक्शन काटे गए। वहीं, 283 कनेक्शन के उपभोक्ताओं से 13.72 लाख रुपए की वसूली की गई।
स्लो मीटर के बना रहे पंचनामें
वसूली अभियान के दौरान विविकं अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं के मीटर भी चेक किए जा रहे हैं। चेकिंग में जो मीटर स्लो (लोड ज्यादा होने पर भी खपत कम दिखाने वाले) मीटर के पंचनामा बनाने की कार्रवाई भी की जा रही है। विविकं एई राहुल राय ने बताया कि गुरुवार को आनंद नगर झोन में 9 मीटर और कहारवाड़ी जोन में चार मीटर के पंचनामा बनाए गए है। इन मीटर को चेक करने के लिए भेजा जाएगा। यदि मीटर में गलत रीडिंग आ रही है तो उसे सही की जाएगी। मीटर स्लो चल रहा है तो उसकी बिलिंग उपभोक्ता को की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो