scriptफोन पर हुई पाकिस्तानी से दोस्ती, अब दोस्त के फेवरेट पान लेकर जा रहे हैं पाकिस्तान | Friendship with Pakistani Driver friend salim | Patrika News

फोन पर हुई पाकिस्तानी से दोस्ती, अब दोस्त के फेवरेट पान लेकर जा रहे हैं पाकिस्तान

locationखंडवाPublished: Nov 10, 2019 01:34:28 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

फोन पर आठ दिन पहले हुई सलीम भाई से दोस्ती……

01_1.png

Friendship

खंडवा। बीते कई सालों से भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते तो ठीक नहीं हैं लेकिन कुछ लोगों के दिलों में अभी भी वहां के लोगों के लिए मिठास कायम है। इसी का जीता-जागता उदाहरण हैं गुरभेज जुनेजा और उनकी पत्नी नम्रता जुनेजा। उनके साथ ही शहर के ही हरवंश कुकरेजा और उनकी पत्नी सतपाल कौर भी साथ में गई हैं। जी हां खंडवा में रहने वाले ये दंपति अपने दोस्त से मिलने के लिए पाकिस्तान रवाना हो चुके हैं। वे वहां के लोगों के लिए पान और हिंदू बेटियों के लिए साथ में बिंदी-चूड़ी लेकर गए हैं।

6-delicious-paan-desserts-that-are-mind-blowing-feature-image.jpg

आपको बता दें कि ये दंपति श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर उनकी जन्मस्थली पाकिस्तान स्थित ननकाना साहेब दर्शन करने के लिए गए है। वे सोमवार रात अमृतसर रवाना हो गए थे। यहां से 6 नवंबर की सुबह वाघा बार्डर से पाकिस्तान में प्रवेश कर लाहौर और वहां से ननकाना साहेब पहुंचेंगे।

1-1439835758_835x547.jpg

पाकिस्तान दोस्त को अच्छे लगते हैं पान

गुरभेज जुनेजा बताते है कि पाकिस्तान में उनका एक दोस्त रहता है। उसे भारत के पान बहुत अच्छे लगते हैं। उन्होंने बताया कि घर से यात्रा की शुरुआत करने से पहले ही दोस्त सलीम भाई से फोन पर बात की थी। वह पाकिस्तान में टैक्सी ड्राइवर है। चींकु उसको पान बहुत पसंद है इसलिए हम 1 हजार बंगला पान और बच्चों के लिए 100 पेन के पैकेट साथ में लेकर जा रहे हैं। साथ ही ननकाना साहेब में सेवा करने वाली हिंदू बेटियों के लिए चूड़ी और बिंदी के पैकेट साथ में लेकर जा रहे हैं।

13_03_2019-bindi_19039942_123738725.jpg

8 दिन पहले ही हुई है दोस्ती

जुनेजा बताते है कि दोस्त सलीम से आठ दिन पहले ही दोस्ती हुई है। उन्होंने बताया कि उनके घर के पास रहने वाले राजा भसीन का परिवार कई बार ननकाना साहेब जा चुका है। उन लोगों ने ही सलीम का नंबर दिया था। जिसके बाद फोन पर बात करने से अच्छी दोस्ती हो गई है। जुनेजा कहते है कि उससे बात करने के दौरान लगा ही नहीं कि हम किसी पाकिस्तानी से बात कर रहे हैं। वो पाकिस्तान में हमारी मदद भी करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो