scriptखंडवा में खुलेेगी एक और आईटीआई, मिली प्रशासनिक स्वीकृति | Government ITI College in Pandhana got administrative approval | Patrika News

खंडवा में खुलेेगी एक और आईटीआई, मिली प्रशासनिक स्वीकृति

locationखंडवाPublished: May 28, 2022 10:20:49 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

जिले में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में पंधाना को नई उपलब्धि हासिल हुई है। शासन की ओर से शनिवार को पंधाना में शासकीय आईटीआई कॉलेज खुलने का मंजूरी मिल गई है।

collage_news.png
खंडवा. जिले में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में पंधाना को नई उपलब्धि हासिल हुई है। शासन की ओर से शनिवार को पंधाना में शासकीय आईटीआई कॉलेज खुलने का मंजूरी मिल गई है। बता दें कि पंधाना विधायक इंजी राम दांगोरे के प्रयासों से पंधाना आईटीआई कॉलेज को प्रशासनिक स्वीकृति मिली है। पूर्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग पर पंधाना विधायक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले थे। जिसके बाद पंधाना को भी आईटीआई कॉलेज की सौगात मिली है। विधायक ने बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई और सड़क के लिए कोरोना खत्म होने के बाद से ही हम लगातार लगे हुए है। शिक्षा के क्षेत्र में हमारी एक आईटीआई कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज और एक शासकीय महाविद्यालय गुड़ी की मांग है। जिसमे से एक मांग पूरी हो गयी है। अब स्टॉफ, प्राचार्य, ट्रैनिंग ऑफिसर, सब्जेक्ट्स एक्सपर्ट होस्टल वार्डन सहित कुल 34 पदों पर भर्ती होगी। जिसके लिए सूची जारी हो चुकी है। स्थान वर्तमान में भवन उपलब्ध नहीं है लेकिन नए महाविद्यालय पंधाना में अधिक कमरे होने के कारण प्रारम्भिक तौर पर वही आईटीआई कॉलेज का भी संचालकन किया जाएगा। पंधाना में आईटीआई का लाभ अधिकतर विद्यार्थियों को खंडवा नही आना पड़ेगा। इससे समय और पैसे दोनो की बचत होगी। स्थानीय क्षेत्र में कॉलेज होने से विद्यार्थियों को व्यावहारिक समस्याओं का सामना नही करना पड़ेगा। विधायक ने बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई और सड़क के लिए कोरोना खत्म होने के बाद से ही हम लगातार लगे हुए है। शिक्षा के क्षेत्र में हमारी एक आईटीआई कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज और एक शासकीय महाविद्यालय गुड़ी की मांग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो