scriptमाखनलाल चतुर्वेदी के पोते के घर चोरी, चोरों की नजर से बचे मैडल, लेख और किताबें | Grandson's theft of Makhanlal Chaturvedi's house khandwa | Patrika News
खंडवा

माखनलाल चतुर्वेदी के पोते के घर चोरी, चोरों की नजर से बचे मैडल, लेख और किताबें

कमरे में सोए परिवार को बाहर से बंद कर गहनों सहित 3.50 लाख की चोरी

खंडवाAug 11, 2019 / 09:39 pm

रियाज सागर

माखनलाल चतुर्वेदी के घर  पोते के  चोरी, चोरों की नजर से बचे मैडल, लेख और किताबें

माखनलाल चतुर्वेदी के घर पोते के चोरी, चोरों की नजर से बचे मैडल, लेख और किताबें

खंडवा. पत्रकार माखनलाल चतुर्वेदी के पोते के घर शनिवार रात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर मकान में रखी तिजोरी से गहने सहित करीब 3.50 लाख रुपए ले भागे। गनीमत रही कि बदमाशों की नजर माखन दादा के मैडल, लेख और किताबों पर नहीं पड़ी अन्यथा साहित्यजगत का बड़ा नुकसान हो सकता था। माखन दादा के पोते प्रमोद चतुर्वेदी और उनकी पत्नी भारती कमरे में सोए हुए थे। देर रात चोर किचन के दरवाजे की कुंड़ी तोडकऱ अंदर पहुंचे। प्रमोद जिस कमरे में सो रहे थे उसे बंद कर दरवाजे के पास कपड़ा लगा दिया। ताकि अंदर आवाज न जाए। इसके बाद चोरों ने पूरे मकान में सामान फ ैलाकर कीमती सामान ले भागे। सुबह सात बजे प्रमोद सोकर उठेे तो वारदात सामने आई। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद होने पर उन्हें चोरी का संदेह हुआ और तत्काल दोस्त को फोन लगाकर घर बुलाया। दोस्त घर पहुंचे और उन्होंने रूम का दरवाजा खोला। इस दौरान घर के हर कमरे में सामान फ ैला था। अलमारियां व तिजोरी खुली पड़ी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वारदात की जानकारी ली और साक्ष्य जुटाए। वारदातस्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हंै। इससे चोरों के संबंध में जानकारी जुटाना मुश्किल हो रही है। हालांकि मुख्य मार्ग और बेडेकर कॉलोनी मार्ग पर रखे कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
हॉल में बैठक खंगाले बैग, कागज फें क गए
चोरों ने पहले हॉल के सामान खंगाला। यहां वह बैठकर आराम से बैगों की जांच करते रहे। वहीं पहली मंजिल पर पहुंचकर चोरों ने चतुर्वेदी की बेटी और बहू के रूम की अलमारियों का लॉक तोडकऱ खोला और कीमती कपड़े व गहने ले भागे। वहीं टाइप राइडर रखे दो बैग बाहर बाउंड्रीवाल पर छोड़ गए। वहीं कपड़ों के डिब्बे पड़ोस के खाली मकान के पास फेंक गए। इसके अलावा बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रमोद चतुर्वेदी का बैंक की नौकरी के दौरान मिली शील्ड भी चोर ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो