script

क्रिसमस और नए साल के तैयार ‘हनुवंतिया’, आप भी कर सकते हैं बुकिंग

locationखंडवाPublished: Dec 25, 2020 11:16:57 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– हनुवंतिया और बड़वाह के होम स्टे हो गए बुक- संभाग में कुल 14 होम स्टे

खंडवा। क्रिसमस (Christmas 2020) और नए साल (New Year) के मौके पर पर्यटकों के लिए ‘हनुवंतिया’ (Hanuwantia) तैयार हो गया है। वहीं बीते दिन से यहां पर पर्यटकों का आना शुरु भी हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते लंबे वक्त से लोग घरों में ही है ऐसे में पर्यटन और मनोरंजन के प्रति अब वे और भी दिलचस्पी ले रहे हैं। क्रिसमस और नए साल पर हर कोई अपनों के साथ वक्त बिताना चाहता है। इसी के चलते मप्र टूरिज्म बोर्ड के इंदौर संभाग में संचालित होम स्टे की अच्छी बुकिंग हो चुकी है।

maxresdefault.jpg

संभाग में कुल 14 होम स्टे

जानकारी के लिए बता दें कि संभाग में कुल 14 होम स्टे हैं। यहां पर क्रिसमस के लिए खासकर टेंट सिटी में 62 में से 45 काटेज बुक गए हैं। हनुवंतिया में 10 कॉटेज बुक हैं। नए साल में यहां पर और ज्यादा बुकिंग होने की उम्मीद जताई जा रही है। इन दिनों कोरोना के कारण होम स्टे पर्यटकों की पसंद बने हुए हैं। क्योंकि यहां पर्यटक को घर जैसा माहौल मिलता है। भोजन भी घर का ही रहता है।

boating-area.jpg

जल महोत्सव है जारी

यहां पर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते हुए भी यह वीकेंड खास बनाया जा सकता है। यह वीकेंड हनुवंतिया टापू की सैर कर यादगार बनाया जा सकता है। इस वक्त यहां जाना इसलिए भी खास होगा क्योंकि यहां जल महोत्सव जारी है और जिन्हें वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी में रुचि है। उनके लिए यहां की यात्रा सोने पर सुहागे का काम करेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ya8ab

ट्रेंडिंग वीडियो