तेज हवा के साथ बारिश, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

बेमौसम बारिश से तीन घंटे गुल रही बिजली, रात में सर्दी बढ़ गई है

By: dharmendra diwan

Published: 19 Mar 2020, 12:03 AM IST

खंडवा. शहर में बुधवार को बेमौसम बारिश हवा-आंधी के साथ तेज बारिश हुई। करीब 20 मिनट तक चने बराबर के ओले गिरे। बारिश से शहर की बिजली चार घंटे तक बंद रही। बारिश से रात में सर्दी बढ़ गई है। बारिश से मंडी में रखा एक हजार क्विंटल गेहूं भीग गया। हरसूद, पंधाना, खंडवा तहसील क्षेत्र में ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ।

बुधवार को सुबह से तेज धूप निकली। रोजाना की अपेक्षा एक डिग्री तापमान ज्यादा रहा। दोपहर 3 बजे के बाद अचानक बादल छा गए। शाम 4 बजे हल्की-बूंदाबादी हुई। जिसके बाद शाम 5.45 बजे से तेज हवा-आंधी के साथ ओलावृष्टि हुई। हरसूद नाका, जसवाड़ी रोड, आनंदनगर, इंदौर रोड सभी जगह झमाझम बारिश हुई। मटर के दाने बराबर के ओले गिरे। ग्रामीण अंचल में भी हरसूद और पंधाना तहसील के कुछ क्षेत्रों में भी हवा-आंधी के साथ ओलावृष्टि हुई।
गेहूं, चने को नुकसान, फसल हुई आड़ी
जिले में गेहूं, चना की फसल कई जगह पकी व गीली है। कुछ जगह कटाई चलने से खलिहानों में कटी फसल रखी है। हरसूद, पंधाना और खंडवा तहसील के गांवों में ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि से फसलें आड़ी हो गई। जिले के खंडवा, हरसूद, पंधाना तहसील में 30 गांव में करीब 8 हजार हेक्टेयर में गेहूं और चने की फसल प्रभावित हुई है। जावर, मथेला, बरूड़, काशीपुरा, छीपीपुरा, तोरनिया, खेरखेड़ा, निशानियां, सिलोदा, सिंगोट, बोरगांव खुर्द सहित कई गांवों में बारिश से फसलें प्रभावित हुई।

Show More
dharmendra diwan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned