मौसम : गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

आसमान में काले बादल, तेज हवाओं के साथ झमाझम हुई बारिश

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 19 Mar 2020, 03:49 PM IST

खंडवा : मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, सागर, इंदौर, भोपाल और होशंगाबाद संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहा। बीते बुधवार को तेज हवाओं के साथ खंडवा में 2, सिवनी, पंधाना और बेगमगंज में 1-1 सेमी वर्षा के आंकडे दर्ज की गयी। खंडवा से जुडे आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि Hailstorm के साथ झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है।

weather news khandwa

आसमान में काले बादलों की जमघट

अधिकतम तापमान उज्जैन एवं रीवा संभागों के जिलों में रहा। जबलपुर संभाग के जिलों में तापमान गिरा है। शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। नरसिंहपुर जिले में अचानक शुरू हुई बारिश से चीचली और करेली में गिरे ओले फसलों को नुकसान होने की आशंका है। शहडोल और अनूपपुर में गुरुवार की सुबह से आसमान में काले बादलों की जमघट में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश सुबह से दिनभर होती रही।

weather

फसलों को अधिक नुकसान

हवा और बारिश के कारण नगर की बिजली सप्लाई भी गुल है। कृषि विभाग का मानना है कि बारिश के साथ साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी सूचना है। लगातार बारिश से फसलों को अधिक नुकसान होगा। उधर, भालूमाडा बदरा कोतमा से ही आसपास के दर्जनों गांव में लगभग 10 मिनट तक बारिश से पूर्व ओलावृष्टि हुई। लोगों का कहना है कि ओला 50 से 100 ग्राम के बीच रहा। फसल को भी काफी नुकसान होने का अनुमान है।

weather.jpg

कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकांश स्थानों पर बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई है। उत्तरप्रदेश में आज यानी 15 मार्च, रविवार को भी कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। खासतौर पर लखनऊ और आसपास के इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं। पूर्वी मध्यप्रदेश के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned