यहां सड़क किनारे गुमटियों में मिल जाती है शराब

ठेकेदार के कर्मचारी बाइकों से पान, चाय के टपरों, ढाबों और किराना दुकानों पर पहुंचा रहे शराब

By: tarunendra chauhan

Published: 07 Sep 2020, 12:16 PM IST

खंडवा. किल्लोद क्षेत्र में लगातार अवैध शराब का परिवहन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। कई बार विरोध होने के बाद भी शराब के अवैध व्यापार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। आए दिन महिलाएं एवं ग्रामीण शराब के इस अवैध धंधे के खिलाफ खड़े होते हंै, लेकिन कोई कार्रवाई न कर उनकी आवाज दबा दी जाती है।

अधिकारियों का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है। ठेकेदार के गुर्गे दिन दहाड़े गाडिय़ों में शराब लोड कर गांव-गांव पहुंचाते हंै, वहीं यह क्रम रात में भी जारी रहता है। इस अवैध धंधे की ग्रामीण शिकायत करते हैं तो अवैध धंधे मे लिप्त लोग उन्हें धमकाने पहुंच जाते हैं। वर्तमान में हालात यह है कि विकासखंड मे ऐसा कोई गांव नही, जहां अवैध शराब न पहुंचती हो। जिन गांवों की जनसंख्या ज्यादा है, वहां तो अवैध दुकाने एक से भी अधिक हैं। कोई किराना, तो कोई चाय की आड़ मे इस अवैध धंधे को पनपा रहा है। किल्लौद विकासखंड के ग्रामों और हाइवे पर संचालित हो रहे ढाबे व चाय, पान और किराना की दुकानों पर अवैध शराब आसानी से मिल रही है, जिस पर अंकुश लगाने वाला कोई नहीं है। आबकारी विभाग का इस ओर ध्यान नही है। ग्राम पिपलानी, दगडख़ेड़ी सहित हाइवे के ग्रामो में जमकर अवैध शराब बेची जा रही है।

सरकार द्वारा भले ही शराब दुकानों की हाइवे से दूरी निर्धारित की गई हो, लेकिन विकासखंड मे तो यह हाल है कि मार्ग पर शराब उपलब्ध हो रही है। होशंगाबाद-खंडवा स्टेट हाइवे पर खिरकिया छनेरा के बीच आने वाले क्षेत्र का भी यही हाल है। जहां आसानी से शराब मिलने से ग्रामीण शराब का सेवन करते हैं।

दुकान पर भी होती है मनमानी
ग्रामीण क्षेत्रों में तो मनमानी चल रही है, लेकिन क्षेत्र में देसी व अंग्रेजी लायसेंसी दुकानों पर जमकर मनमानी की जा रही है। दुकान पर न तो रेट लिस्ट लगाई जाती है, और न ही ग्राहकों की जानकारी के लिए कोई विकल्प तय किया गया है। ग्राहको को मनमाने दाम पर शराब बेची जा रही है। शराब के कम और ज्यादा भाव को लेकर दुकानदार और शराब खरीदारों के बीच आए दिन विवाद होता रहता है।

अवैध शराब का परिवहन हो रहा है, तो यह गलत है। इस संबंध में जानकारी ली जाएगी। शराब का अवैध परिवहन एवं विक्रय करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
विवेक सिंह , पुलिस अधीक्षक, खंडवा

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned