हिंदू समाज- घरों में आग लगाने की मिल रही धमकी, मुस्लिम समाज- खेतों में जाने में लग रहा डर

ग्राम हापला में खेत जा रहे किसान की हत्या के बाद तनाव का माहौल, दोनों समुदायों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर सौंपा ज्ञापन

खंडवा. संवेदनशील ग्राम हापला में किसान की हत्या के बाद तनाव पूर्ण माहौल है। मंगलवार को दोनों समुदाय के लोगों ने ज्ञापन सौंपा। हिंदू समाज के लोग शरीफ हत्याकांड में संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए थाने लाए गए युवकों के समर्थन में एसपी कार्यालय ज्ञापन सौंपने पहुंचे। उन्होंने कहा पुलिस निर्दोष युवकों को मामले में झूठा फंसाने की कोशिश कर रही है। उनके साथ मारपीट और अभद्रता की जा रही है। वहीं ग्राम में हिंदुओं के मकानों को आग लगाने की धमकियां दी जा रही है। सुबह से निकलने वाली प्रभातफेरी भी बंद करा दी गई है। वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने हत्याकांड के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और ग्राम के लोगों को सुरक्षा दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। मुस्लिम सुमदाय के लोगों ने कहा खेतों में लगी फसलें सूख रही हैं। खेत जाने में डर लगता है। धमकियां मिल रही हैं। दोनों समुदायों की बात सुन ग्रामीण एडिशनल एसपी प्रकाश परिहार ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करने और ग्राम में सुरक्षा पुख्ता रखने का आश्वासन दिया है।
महिलाएं बोलीं- हम अपने बेटे को साथ लेकर जाएंगे
दोपहर करीब 1 बजे ग्राम हापला के हिंदू समुदाय के लोग कलेक्टोरेट कार्यालय के पास जमा हुए। यहां से रैली के रुप में एसपी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान महिला और पुरुषों ने नारेबाजी की और निर्दोष युवकों को छोडऩे की मांग रखी। ज्ञापन सौंपने के बाद कुछ महिलाएं एसपी कार्यालय में जमीन पर बैठ गई। उन्होंने कहा पुलिस हमारे निर्दोष बच्चों को पकड़कर लाई है। उन्हें छोड़े। हम साथ ले जाएंगे। स्थितियों को देख पुलिस ने उन्हें समझाइश दी। इसके बाद महिलाएं घर के लिए रवाना हुई।
डर इतना की गांव जाने से कतरा रहे लोग
इधर, मुस्लिम समुदाय की महिला और पुरुषों ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा हत्या करने वाले लोग खुलेआम घूम रहे हैं। धमकियां मिल रही है। गांव जाने में डर लगता है। समाज के वरिष्ठजनों ने पुलिस से कहा ग्राम की स्थितियों में सुधार लाया जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। ग्रामीणों को सुरक्षा दी जाए। यदि सुरक्षा नहीं दे सकते तो परेशान लोगों को खंडवा में रहने की व्यवस्था कराई जाए। वहीं समाजजन ने 14 संदिग्धों के नाम पुलिस को दिए हैं। उक्त लोगों पर कार्रवाई की मांग की।
संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिस
शरीफ हत्याकांड मामले में पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अब तक की पूछताछ में हत्या के आरोपियों से जुड़ा ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस की मानें तो जल्द हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 14 नवंबर की रात खेत में पानी देने जा रहे बाइक सवार किसान शरीफ पिता मंगू मंसूरी (49) निवासी हापला की अज्ञात बदमाशों ने ठोस हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। घटनाक्रम के बाद से ही ग्राम में तनाव का माहौल बना हुआ है।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned