scriptHottest day in Khandwa from this season, mercury reached 43.5 | खंडवा में इस सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा पहुंचा 43.5 | Patrika News

खंडवा में इस सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा पहुंचा 43.5

शहर सहित क्षेत्र में गुरुवार को भीषण गर्मी ने जनजीवन प्रभावित कर दिया। इस सीजन के सबसे गर्म दिन पारा 43.5 डिग्री पर पहुंच गया है।

खंडवा

Published: April 07, 2022 10:19:18 pm

खंडवा. शहर सहित क्षेत्र में गुरुवार को भीषण गर्मी ने जनजीवन प्रभावित कर दिया। इस सीजन के सबसे गर्म दिन पारा 43.5 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं तेज गर्मी से दिन में आसमान से आग बरसती से प्रतीत हुई। इससे दोपहर में शहर के बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। गत दिनों से ही लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है। बीते एक सप्ताह में गर्मी में अधिक तेजी आई है। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 से बढ़कर 43.5 तक जा पहुंचा है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री की तेजी आई है। गुरुवार को सुबह से ही सूरज के तेवर तीखे रहे। इससे सूरज निकलने के साथ ही तेज तपन शुरू हो गई। दिन चढऩे के साथ तापमान में तेजी आती चली गई। सुबह दस बजे ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री पर पहुंच गया था। दोपहर में यह 43 डिग्री तक जा पहुंचा, जो इस सीजन का सर्वाधिक तापमान है। बुधवार के मुकाबले अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की तेजी रही। बुधवार को न्यूनतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
temperature-update.jpg
दिन के बाद रात भी गर्म: बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री
खंडवा. जिले में गुरुवार को भी लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। जिले में बीते 10 दिनों से दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक बना हुआ है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री तक पहुँच गया। वहीं रात का अधिकतम तापमान भी 23 डिग्री के करीब पहुँच गया है । मौसम विभाग ने गुरुवार को भी जिले में हीट वेव चलने का आलरात जारी किया है। आसार बने हुए हैं। गौरतलब है कि जिले में बीते 10 दिनों से दिन के तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। बीते हफ्ते में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर ही बना हुआ है। जिसकी वजह से दिन के समय गर्म हवा के थपेड़ों से आम लोगों को खासी परेशानी हो रही है। मंगलवार को रतलाम जिले में तापमान सर्वाधिक 43 डिग्री था। अप्रैल महीने की शुरुआत के साथ ही जिले में हीट वेव चलने का अलर्ट लगातार जारी किया जा रहा है । वहीं मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में भी तापमान में वृद्धि होने जा रही है। जिससे जिले वासियों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.