scriptमेडम! पति कहता है प्रेमिका से निकाह करूंगा, तुम्हें दे दूंगा तलाक | Husband expelled wife from home, complained to SP in khandwa | Patrika News

मेडम! पति कहता है प्रेमिका से निकाह करूंगा, तुम्हें दे दूंगा तलाक

locationखंडवाPublished: Jul 03, 2018 11:18:21 pm

मेडम! पति साथ में नहीं रखता है। मासूम बेटी के साथ मां के घर रह रही हूं। वो कहते है कि अब प्रेमिका के साथ निकाह करेंगे।

नवविवाहिता ने एसपी को सुनाई अपनी आपबीती, परामर्श केंद्र में भेजा मामला
खंडवा. मेडम! पति साथ में नहीं रखता है। मासूम बेटी के साथ मां के घर रह रही हूं। वो कहते है कि अब प्रेमिका के साथ निकाह करेंगे। प्रेमिका भी निकाह करने को तैयार है। मुझे तलाक देने का बोलते हैं। कहते है परिजन ने जबरदस्ती तुमसे मेरा निकाह कराया है। अपनी आपबीती बताते हुए नवविवाहिता एसपी रूचि वर्धन मिश्रा के सामने फफककर रोने लगी। नवविवाहिता को रोते देख एसपी मिश्रा ने उसे ढांढस बंधवाया और समझाइश देकर शांत कराया। उन्होंने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। साथ ही मामले को परिवार परामर्श केंद्र में भेजा है। केंद्र में पदस्थ अधिकारियों दोनों पक्षों को समझाइश देकर सुलह कराने के निर्देश दिए है। सुलह नहीं होने की स्थिति में कार्रवाई की बात कही।
दामाद बोलता है दहेज का सामान ले जाओ
साथ में पहुंची मां ने एसपी को बताया समझाने के लिए दामाद से बात करती हूं तो वह कहता है घर आकर दहेज का सामान ले जाओ। वह बेटी को साथ नहीं रखना चाहता है। बेटी की एक साल पहले ही शादी हुई है, मासूम बच्चा भी है। फिर भी वह नहीं रख रहा है। कुछ समय से बेटी मायके में ही रह रही है।
मां और बच्चा जिंदगी की सबसे बड़ी अमानत
मां और बेटी की बात सुन रोती हुई नवविवाहिता को समझाइश देते हुए एसपी मिश्रा ने कहा मां और बच्चा किसी भी महिला के लिए जिंदगी की सबसे बड़ी आमानत होती है। बच्चे का ध्यान रखो और मां के साथ खुश रहो। पति तलाक नहीं दे सकता है। आपकी मदद के लिए कानून है। पति को समझाएंगे। नहीं मानेगा तो कार्रवाई भी करेंगे। एसपी की बात सुन नवविवाहिता अपनी मां के साथ घर लौट गई।

धोखाधड़ी का मुख्य आरोपित व्यवसायी दो दिन की पुलिस रिमांड पर
खंडवा. पद्मनगर थाना क्षेत्र के धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपित व्यवसायी को पद्मनगर पुलिस नागदा से गिरफ्तार कर सोमवार देर रात खंडवा लेकर पहुंची। मंगलवार को आरोपित व्यवसायी शंभूदयाल पोरवाल निवासी नागदा को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपित को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस आरोपित से मामले से जुड़े बिंदुओं पर पूछताछ कर रही है, लेकिन आरोपित शंभूदयाल पुलिस को कई कहानियां बता रहा है। हालांकि मामले में पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। जल्द ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मामले के आरोपित अनिल कुमावत
निवासी नीमच रोड महू को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
ये है पूरा मामला
प्रोपाइटर साई राज ट्रेडर्स धराड़ के अनिल कुमावत निवासी नीमच रोड महू को खंडवा स्थित प्रो. हेमंत इंडस्ट्रीज के मालिक अशोक पालीवाल ने कपास खली बेची थी। जिसकी कीमत २१.४० लाख रुपए थी। खली खरीदने के बाद आरोपित अनिल ने रुपए नहीं दिए थे। बार-बार मांगने पर २१.४० लाख रुपए का चेक दिया।
जिसे फरियादी पालीवाल ने बैंक में क्लीयर होने के लिए लगाया, लेकिन आरोपित के खाते में रुपए नहीं होने के कारण चेक बगैर क्लीयर हुए वापस आ गया। इस पर अशोक पालीवाल ने पद्मनगर थाने में शिकायती आवेदन दिया था। इसी आवेदन की जांच कर पुलिस ने अनिल और व्यवसायी शंभू दयाल पोरवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया था। मामले की जांच में सामने आया कि आरोपित अनिल व्यवसायी आरोपित शंभूदयाल के कहने पर माल खरीदता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो