scriptपति से छुटकारा पाने पत्नी ने प्रेमी के साथ रची हत्या की साजिश, 1.25 लाख की सुपारी देकर उतार दिया मौत के घाट | Husband murdered by wife together with lover | Patrika News

पति से छुटकारा पाने पत्नी ने प्रेमी के साथ रची हत्या की साजिश, 1.25 लाख की सुपारी देकर उतार दिया मौत के घाट

locationखंडवाPublished: Sep 17, 2020 09:35:54 pm

निहालवाड़ी में युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या और शव कुएं में फेंकने की वारदात में पत्नी सहित चार आरोपी गिरफ्तार, घर में गला घोंटकर युवक को उतारा था मौत के घाट, पुलिस से बचने बाइक पर शव ले जाकर फेंका था कुएं में

Husband murdered by wife together with lover

Husband murdered by wife together with lover

खंडवा. निहालवाड़ी में हत्या कर कुएं में फेंके गए युवक के शव मामले की गुत्थी पंधाना पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी को 1.25 लाख रुपए की सुपारी देकर कराई थी। वारदात में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पत्नी, उसके प्रेमी सहित दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को वारदात का खुलासा करते हुए एसपी विवेक सिंह ने बताया 14 सितंबर को निहालवाड़ी-डाभी मार्ग स्थित कुएं में युवक का शव मिला था। मृतक प्रकाश पिता रुपसिंग भिलाला (28) निवासी आंवल्या की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई थी। हत्या सामने आते ही तफ्तीश शुरू की गई। परिजन के बयान लिए तो उन्होंने मृतक की पत्नी पर संदेह जताया। इसी आधार पर उसकी पत्नी से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। वहीं साथियों के नाम उगल दिए। घटनाक्रम में मृतक की पत्नी आरोपी संतोषबाई पति प्रकाश, प्रेमी रितेश पिता ओमप्रकाश कुशवाह दोनों निवासी आंवल्या, हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी मोहित उर्फ मोनू पिता दिलीप गोलकर निवासी संजय नगर, राहुलसिंग पिता रमेशसिंग तंवर निवासी छैगांवमाखन को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।
रोजाना के विवाद से तंग आई तो पति को मरवा दिया
पूछताछ में आरोपी संतोषबाई ने बताया 10 साल पहले प्रकाश के साथ प्रेम विवाह किया था। हमारा सात साल का बेटा है, लेकिन पति प्रकाश आए दिन चरित्र शंका कर मुझसे झगड़ा करने लगे। रोज-रोज के झगड़ों से मैं परेशान हो गई थी। इसी बीच ग्राम के रितेश पिता ओमप्रकाश कुशवाह से प्रेम संबंध के चलते अवैध संबंध स्थापित हुए। प्रेमी रितेश से पति प्रकाश की हत्या करने की बात कही। वह राजी हो गया और अपने दोस्त मोहित व राहुल को हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार किया। प्रकाश की हत्या करने के लिए 1.25 लाख रुपए में सौदा हुआ। 17 हजार रुपए रितेश को दिए। वहीं शेष राशि हत्या के एक माह बाद देने की बात तय हुई थी।
हत्या कर शव तीन किमी दूर बाइक पर ले गए
आरोपियों ने प्रकाश की हत्या के लिए 13 सितंबर का दिन तय किया। रात करीब 11 बजे मृतक प्रकाश के सोने के बाद आरोपी पत्नी ने रितेश को फोन लगाकर राहुल और मोहित को घर बुलाया। वहीं हत्या के लिए घर में पड़ी रस्सी दी। दोनों ने सो रहे प्रकाश के गले में रस्सी का फंदा लगाकर मार दिया। वहीं घटनाक्रम में पुलिस से बचने और हत्या को हादसा बनाने की नीयत शव को बाइक पर रखा और घटनास्थल से तीन किमी दूर ले जाकर कुएं में फेंक दिया था। कार्रवाई टीम में एएसपी शहर सीमा अलावा, प्रशिक्षु आइपीएस ऋषिकेश मीणा, डीएसपी केपी डेविड, एफएसएल अधिकारी डॉ. विकास मुजाल्दा, एसआइ लादूसिंग भंवर, एएसआइ सुरेश जाधव, प्रदीप पाटील, धर्मेन्द्र, गणेश, चेतन, नारायण, संगीता आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो