मां की हत्या, पिता गया जेल, एक साल का मासूम सहित छह बच्चे हुए अनाथ

चरित्र शंका में पत्थर से सिर कुचल की पत्नी की हत्या, रातभर शव के पास बैठा रहा आरोपी पति
रोशनी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम कुदवालिया की वारदात, हत्या से पहले बच्चों को भेज दिया था रिश्तेदार के घर

खंडवा. ग्राम कुदवालिया में चरित्र शंका के चलते पति ने पत्थर से सिर कुचलकर पत्नी की हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी पति रातभर शव के पास ही बैठा रहा। सुबह बच्चे घर पहुंचे तो वारदात सामने आई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और आरोपी पति को हिरासत में लिया। वारदात शुक्रवार रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार गंगाबाई कोरकू (38) निवासी कदवालिया रात को घर में थी। तभी पति सूरज पिता सुखराम (42) घर पहुंचा। चरित्र शंका को लेकर पत्नी गंगाबाई से विवाद शुरू कर दिया। इस समय बच्चे भी घर में थे। विवाद बढ़ते देख सूरज बच्चों को ग्राम में ही रहने वाले रिश्तेदार के घर छोड़ आया। वापस आकर दोबारा दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ। विवाद इतना बढ़ा कि सूरज ने पत्नी गंगाबाई की चूल्हे के पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी। पत्नी की मौत होने के बाद आरोपी पति रातभर शव के पास ही बैठा रहा।
मां को खून से लथपथ देख बच्चे रोए तो पहुंचे पड़ोसी
आरोपी सूरज की चार बेटियां और दो बेटे हैं। शनिवार सुबह मृतका के बच्चे रिश्तेदार के घर से अपने घर पहुंचे तो देखा मां गंगाबाई खून से लथपथ जमीन पर पड़ी थी। वहीं पिता सूरज बाजू में बैठे थे। यह देख बच्चों ने रोना शुरू कर दिया। बच्चों के रोने के आवास सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। वारदात देख तुरंत रोशनी पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही हरसूद एसडीओपी, खालवा टीआइ सहित चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और वारदात की जानकारी ली। आरोपी पति सूरज को हिरासत में लिया। वहीं शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए खालवा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं पूछताछ में आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूल लिया है।
हरदा जिले में खेत रखवाली का काम करता था आरोपी
ग्रामीणों के अनुसार आरोपी सूरज पिछले करीब 15 सालों से हरदा जिले में किसान के खेत में रहकर रखवाली का काम करता था। लॉकडाउन में हरदा से कटवालिया आया था। आरोपी का ग्रामीणों से मेलजोल भी कम था। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया हरदा से लौटने के बाद पत्नी रात को मेरी नींद लगने के बाद कहीं जाती थी। इसी संदेह में उससे विवाद हुआ और हत्या कर दी।


पंचनामे पर गवाही देने नहीं आए ग्रामीण
वारदात के दौरान पुलिस ने शव का पंचनामा बनाया। इस दौरान पुलिस को गवाही की जरूरत पड़ी। पुलिस ने ग्रामीणों से गवाही देने का बोला तो सभी ने इनकार कर दिया। इस पर पुलिस लोगों के घरों तक पहुंची और गवाही देने के लिए समझाइश दी, लेकिन आरोपी के खौफ के चलते कोई भी आगे नहीं आया। ऐसे में मृतका के मायके पक्ष और आरोपी की मामी की गवाही लेकर पुलिस ने पंचनामा बनाया।
वर्जन...
चरित्र शंका के चलते विवाद में पति ने पत्नी की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की है। आरोपी पति को हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है।
सुशा परते, प्रभारी, रोशनी पुलिस चौकी

जितेंद्र तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned