घर में 10 सदस्य है तो बिजली बिल ज्यादा ही आएगा

-विविकं के शिविर में अजब तरह के तर्क दे रहे अधिकारी
-पहले दिन शिविर में 620 उपभोक्ता पहुंचे, 85 के बिल किए सही, 109 के मीटर चेक
-छह माह से बिल नहीं भरने वाले 31 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

खंडवा.
विद्युत वितरण कंपनी द्वारा जुलाई माह में दिए गए बिलों को लेकर अधिकतर उपभोक्ताओं की शिकायत है कि उन्हें रीडिंग से ज्यादा राशि के बिल दिए हैं। विविकं कार्यालय में रोजाना बन रही विवाद की स्थिति से निपटने के लिए विद्युत कंपनी द्वारा गुरुवार से शहर में शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। किशोर नगर में लगे शिविर में बिल कम कराने पहुंचे उपभोक्ता को विविकं के अधिकारियों ने अजब तरह का तर्क देकर बिल कम करने से मना कर दिया। विविकं की जेई का कहना था कि घर में ज्यादा सदस्य है तो बिल ज्यादा ही आएगा।
किशोर नगर निवासी विनोद गंगराड़े का पिछले माह बिजली बिल 6779 रुपए का आया था, जो उन्होंने पूरा भरा था। इस माह उन्हें फिर 4500 रुपए का बिल दिया गया। जब वे किशोर नगर में लगे शिविर में अपना बिल कम कराने पहुंचे तो वहां मौजूद महिला जेई द्वारा उनसे घर के सदस्यों की संख्या पूछी गई। गंगराड़े ने बताया कि घर में छोटे-बड़े मिलाकर कुल 10 सदस्य है, तो जेई का कहना था इतने सदस्यों पर इतना ही बिल आएगा। गंगराड़े का कहना था कि सदस्यों की संख्या से अधिक बिल का क्या लेना देना है। घर का लोड चेक कर लिजिए और मीटर रीडिंग के हिसाब से बिल दिया जाए। इस पर जेई ने बिल कम करने से मना कर दिया। उपभोक्ता विनोद गंगराड़े ने बताया कि जब विविकं लोगों की शिकायत का निवारण नहीं कर पा रही है तो फिर शिविर लगाने का क्या मतलब है। बिलों को लेकर इस तरह की स्थिति अन्य शिविरों में भी बनती नजर आई। इमलीपुरा में लगे शिविर में यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव अब्दुल कादर, विधानसभा सचिव शहजाद पंवार, मुन्नु बाबू द्वारा अधिकारियों के साथ खड़े रहकर लोगों की समस्या हल कराई गई।
280 उपभोक्ताओं से वसूली 7.1 लाख की राशि
गुरुवार को विविकं द्वारा चार स्थानों पर शिकायत निवारण शिविर लगाए गए थे। विविकं एई राहुल राय ने बताया कि आर्य समाज स्कूल के सामने रमा कॉलोनी, इमलीपुरा चौराहा, शास्त्री नगर और किशोर नगर में लगे शिविर में कुल 620 उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। सभी शिविरों में 85 उपभोक्ताओं के बिल सही किए गए। 109 उपभोक्ताओं के मीटर चेक कर उनकी सही रीडिंग से संतुष्ट कराया गया। वहीं, 280 उपभोक्ताओं द्वारा 7 लाख 10 हजार रुपए की राशि बिजली बिलों की जमा कराई गई। वहीं, फरवरी माह से बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की गई। जिसमें कुल 6 टीमों द्वारा 31 कनेक्शन काटे गए और 160 कनेक्शन के उपभोक्ताओं से 4 लाख 10 हजार रुपए की राशि वसूल की गई। शुक्रवार को बड़ाबम, बंगाली कॉलोनी, आईटीआई के पास और हिंगलाज माता मंदिर मालीपुरा गणेश तलाई में शिविर लगाया जाएगा।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned