INCOME TAX: पहले टैक्स जमा कर व्यापारी ले सकते हैं बड़ा लाभ, पढ़ें पूरी खबर

एडवांस टैक्स की जानकारी के लिए आयकर विभाग की ओर से इंदिरा चौक स्थित कार्यालय में सेमिनार आयोजित किया गया।

By: सेराज खान

Published: 09 Dec 2017, 06:16 PM IST

खंडवा. एडवांस टैक्स की जानकारी के लिए आयकर विभाग की ओर से इंदिरा चौक स्थित कार्यालय में सेमिनार आयोजित किया गया। इसमें जिले के व्यापारियों को एडवांस टैक्स जमा करने के बारे में जानकारी दी गई। संयुक्त आयकर आयुक्त बीजे बोरिचा ने कहा सभी व्यापारी अपना एडवांस टैक्स 15 जून तक जमा करने पर 15 प्रतिशत, 15 सितंबर तक 45 प्रतिशत, 15 दिसंबर तक 75 फीसदी और 31 मार्च को १०० प्रतिशत टैक्स जमा कर दें। इससे उनको लाभ दिया जाता है। यदि कोई व्यापारी एडवांस टैक्स नहीं भरपाते हैं तो उन्हें टैक्स पर १२ प्रतिशत ब्याज देना पड़ता है। एेसे में यदि इस ब्याज से बचना है तो टैक्स समय पर भरें।

उन्होंने बताया कि आजकल लोग जमीन-प्लॉट खरीदते हैं टैक्स जमा नहीं करते हैं। जबकि प्रॉपर्टी खरीदते ही अपने कर सलाहकार से सलाह लेकर टैक्स भरना चाहिए। यदि टैक्स नहीं भरा और विभाग की जांच में बाद में पता चला तो उसकी लायबिलिटी और बढ़ जाती है। जिले के सभी व्यापारियों के लिए सुविधाएं दी गई हैं।

इस दौरान सह आयकर आयुक्त जगन सोलंकी, वरिष्ठ आयकर अधिकारी ओम मीणा ने भी व्यापारियों को लाभ दिलाने की बात कही। सेमिनार में बार एसोसिएयान के सचिव धर्मेंद्र झंवर, मेडिकल एसोसिएशन के सचिव गोवर्धन गोलानी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव सुनील बंसल, सराफा एसोसिएशन के मनोज वर्मा सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।

इधर.. सात जनवरी को स्वास्थ्य सेवा शिविर
खंडवा.
मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन 7 जनवरी को जिला अस्पताल में किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बीमारियों से पीडि़त जन्म से 18 वर्ष के बच्चों को मोबाइल हेल्थ टीम बच्चों का नि:शुल्क उपचार के लिए प्रकरण बनाकर संबंधित अस्पताल में भेजेगी। इसको लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं।

ये भी पढ़ें: जब सड़क पर रख दी लाश, फिर हुआ ये...

ये भी पढ़ें: रेलवे टैक के पास मिली रक्तरंजित लाश

ये भी पढ़ें: पटवारी परीक्षा में हंगामा, महिला हुई बेहोश

ये भी पढ़ें: बंदूकधारी जवानों ने बस की घेराबंदी कर आतंकी पकड़ा

 

 

सेराज खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned