गंभीर बीमारियों से लड़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ी परेशानी

-इंदौर में कैंसर के मरीज को पॉजिटिव आने पर बिना कीमो थैरेपी भेज दिया खंडवा
-किडनी की बीमारी से जूझ रहे मरीज के परिजन ने लगाई डायलिसिस की गुहार
-मरीज को किया था इंदौर रेफर, वहां से इंदौर भेजने के लिए कर दिया था मना

खंडवा.
पूर्व से ही गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को कोरोना संक्रमित होने के बाद दोहरी लड़ाई बीमारियों लडऩा पड़ रही है। इंदौर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए पलंग भी कम पडऩे लगे है। जिसके कारण खंडवा के गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों की परेशानी भी बढ़ गई है। कैंसर की बीमारी से ग्रसित मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंदौर के अस्पताल ने बिना कीमोथैरेपी के खंडवा वापस भेज दिया। वहीं, किडनी की बीमारी से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन ने भी उनकी डायलिसिस के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है।
आहार नली के कैंसर से ग्रसित सुभाष नगर निवासी 52 वर्षीय मरीज का इंदौर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके परिजन कीमोथैरेपी के लिए इंदौर ले गए थे। वहां बुधवार को एक निजी लैब में उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद चोइथराम अस्पताल ने कीमो थैरेपी करने से मना कर दिया। कोरोना संक्रमण दूर होने के बाद उनकी कीमो थैरेपी की जाएगी। साथ ही अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेड नहीं होने से खंडवा रेफर कर दिया। गुरुवार को मरीज के परिजन उन्हें कोविड अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उन्हें सारी वार्ड में भर्ती किया गया और दोबारा सैंपल लिए गए है। फिलहाल मरीज की स्थिति ठीक बताई जा रही है।
किडनी के मरीज की स्थिति गंभीर
अंजनी टॉकीज क्षेत्र निवासी 47 वर्षीय मरीज किडनी की बीमारी के साथ कोरोना संक्रमण से भी संघर्ष कर रहा है। बुधवार को मरीज की स्थिति देखते हुए कोविड डीसीएच वार्ड से इंदौर रेफर के लिए लिखा गया था, लेकिन इंदौर से मरीज भेजने के लिए मना कर दिया गया। गुरुवार को मरीज के परिजन ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि मरीज की डायलिसिस का समय निकल चुका है, उनकी तुरंत डायलिसिस नहीं हुई तो स्थिति गंभीर हो सकती है। कोविड सहप्रभारी डॉ. सुनील बाजोलिया ने बताया कि प्रशासन द्वारा इंदौर के निजी अस्पताल में बात की गई है। मरीज की स्थिति अभी ऐसी नहीं है कि उन्हें वार्ड से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सके। मरीज की स्थिति इंदौर जाने लायक होते ही उन्हें वहां भेजा जाएगा।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned