कोरोना मरीजों की बढ़ती जा रही संख्या, फिर मिले 6 नए मरीज

-डिनोटिफाइड क्षेत्रों में दोबारा फैल रहा कोरोना संक्रमण
-अब मिले हाटकेश्वर वार्ड, पदमकुंड, छीपा कॉलोनी, गुलमोहर कॉलोनी में मरीज
-राहत इतनी की पोजीविटी रेट बहुत कम, सैंपलिंग भी हो रही ज्यादा

खंडवा.
कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर शहर के विभिन्न क्षेत्रों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। शनिवार को छह नए कोरोना मरीज सामने आए है। अधिकतर मरीज डिनोटिफाई हो चुके पुराने कंटेंमेंट क्षेत्रों के है। अब जिले मेें कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 330 हो चुकी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बीच राहत की खबर ये है कि संक्रमित होने वाले मरीजों का प्रतिशत काफी कम है। साथ ही सैंपलिंग भी पहले से ज्यादा हो रही है।
शनिवार सुबह मेडिकल कॉलेज से 124 सैंपल की रिपोर्ट आई है। जिसमें 121 निगेटिव और तीन पॉजिटिव रही। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में एक छीपा कॉलोनी, एक पदम कुंड वार्ड और एक हाटकेश्वर वार्ड निवासी युवक शामिल है। वहीं, शाम को ट्रू नाट मशीन से हुई 14 सैंपल की जांच में तीन पॉजिटिव और 11 निगेटिव पाए गए है। ट्रू नाट मशीन से मिले पॉजिटिव मरीजों में एक किशोर नगर, एक गुलमोहर कॉलोनी और एक भवानी माता रोड निवासी मरीज शामिल है। उल्लेखनीय है कि ये सभी क्षेत्र पूर्व में कंटेंमेंट रहे है और संक्रमण मुक्त होने के बाद डिनोटिफाई हो चुके है। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि ये सभी मरीज ओपीडी में जांच के लिए आए थे, जहां उनका सैंपल लिया गया था। अनलॉक होने से कहीं भी जाने से किसी को कोई प्रतिबंध नहीं है। जिसके कारण कोरोना संक्रमण कहां से इन तक पहुंचा इसकी जांच की जा रही है।
200 से ज्यादा सैंपल ले रहे रोज
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास भी लगातार किए जा रहे है। भले ही कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि इसमें कोई गंभीर रूप से बीमार नहीं है। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि रोजाना 200 से ज्यादा सैंपल भी संदिग्धों के लिए जा रहे है। सैंपल की रिपोर्ट भी 12 से 15 घंटे में आने से मरीजों का जल्दी इलाज भी किया जा रहा है। अब तक कुल 6926 सैंपल लिए जा चुके है। जिसमें 330 पॉजिटिव और 5824 निगेटिव आए है। पॉजिटिव मरीजों के सामने आने का रेट भी बहुत कम 4.76 प्रतिशत ही है। हालांकि रिकवरी रेट जरूर कम होकर 81.51 प्रतिशत हुआ है, लेकिन जल्द ही इसे भी रिकवर कर लिया जाएगा।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned