scriptIndia strengthened in border security, airports become operational | केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा-सीमा की सुरक्षा में सशक्त हुआ भारत, एयरपोर्ट हुए आपरेशनल | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा-सीमा की सुरक्षा में सशक्त हुआ भारत, एयरपोर्ट हुए आपरेशनल

जिला मुख्याल पर स्थित रवीन्द्र भवन में आयोजित कुशाभाऊ जन्म शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री बोले...

खंडवा

Published: May 11, 2022 01:04:58 pm

खंडवा. भारत राष्ट्रीय सुरक्षा में मजबूत हुआ है। पहले हथियार आयात करता था अब निर्यात कर रहा है। हमारी सुरक्षा इतनी मजबूत है कि आज हम देश की सीमा पर तो सुरक्षित हैं ही दुनिया को भी सुरक्षा देने की स्थिति में है। भारत के बदलाव पर हम जरूर गर्व करेंगे। यह बातें मंगलवार रविन्द्र भवन में आयोजित कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कहा। उन्होंने कहा संबोधन का शुभारंभ रामायण की चोपाई से की।
Union Minister Prahlad Patel said – India has become strong in the security of the border,
Union Minister Prahlad Patel said – India has become strong in the security of the border,
उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के रास्ते पर जितनी तेजी से काम हुआ। इससे पहले कम समय में इतनी बड़ी सफलताएं कभी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि पहले हम शस्त्रों के आयात वाले देशों में थे, आज भारत निर्यात करने वाले देश में जुड़ा गया है। सीमाओं की सुरक्षा में देश सशक्त हुआ यानी आत्मनिर्भर हुआ है। सीमा क्षेत्र के एयर पोर्ट 100 फीसदी आपरेशनल हैं।
आने वाले 50 तक जरूरतों के मुताबिक
आने वाले 50 तक जरूरतों के मुताबिक बन गए हैं। उन्होंने कहा कि आयत पर हम भले प्रतिबंध लगा दिए हैं। लेकिन हम वस्तुओं का निर्माण नहीं करेंगे तो ये प्रतिबंध हमारे लिए मुसीबत बन सकता है। इस लिए हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि अनुसंधान के क्षेत्र में काम करता है सरकार उसकी मदद कर रही।
सुरक्षा कंपनियों ने हासिल की 30 पेटेंट
मंत्री ने कहा कि हमारी जितनी भी सुरक्षा कंपनियां हैं। उन्होंने 30 पेटेंट हासिल कर ली हैं। मंत्री ने कहा पेटेंट हासिल करने का मतलब होता है। हम दुनिया के इस स्पर्धा में छातीतान कर खडा हो सकता हूंं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 से संसद सदस्य होने के नाते जानकारी हुई कि चीन सीमा पर जितने भी एयर पोर्ट निष्क्रिय हो गए थे, उन्हें सक्रिय किया।
पीएम ने सुरक्षा पर विचार रखा
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का अभिनंदन इस बात से से भी करता हूं कि उन्होंने कुशाभाऊ की जन्मशताब्दी पर सुरक्षा का विचार रखा। विचार संगोष्ठी को पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश डोंगरे आदि ने संबोधित किया।

ये रहे मौजूद
राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त नरेंद्र सिंह तोमर, जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, विधायक देवेंद्र वर्मा, राम दांगोंरे, अरुण सिंह मुन्ना, राजेश तिवारी, सूरज पाल सिंह सोलंकी ,ममता बोरसे,रक्षा प्रजापति, कंचन तनवे मंगलेश्वर सिंह तोमर, श्रृंगी उपाध्याय, इंदु दुबे, राजेंद्र सिंह ठाकुर, बप्पी नरवाले,अनूप पटेल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मोजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.