80 साल पुराना नाका जमींदोज,अब होगा चौराहे का चौड़ीकरण

इंदिरा चौक के नाके का अंत: लीज अवधि हो चुकी थी समाप्त, सड़क चौड़ीकरण में बना था बाधा, चौराहा सौंदर्यीकरण भी होगा

खंडवा. शहर के इंदिरा चौक पर स्थित नाका जमींदोज कर दिया गया है। ये करीब 80 साल पुराना था। अब चौराहे का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण पर काम होगा। नगर निगम अमले ने गुरुवार दोपहर में इंदिरा चौक के नाके को जेसीबी से ढहाया। ये भवन जर्जर अवस्था में था। निगम उपायुक्त दिनेश मिश्रा व बाजार विभाग प्रभारी अशोक तारे की मौजूदगी में अमले ने कार्रवाई की। कुछ दिन पहले ही प्रशासन, निगम व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यहां से अतिक्रमण हटाए गए थे। इसके बाद से ही सड़क चौड़ीकरण व चौराहे के सौंदर्यीकरण की बात कही जा रही है। इन्हें नाकों को बंद किए जाने के एवज में नगर निगम को शासन की ओर से चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि मिलती है।

...इधर 35 से ज्यादा होर्डिंग्स व फ्लैक्स हटाए, दिखने लगी सड़क, हादसों की आशंका कम

रसूख के दम पर अब तक बचते रहे अवैध होर्डिंग्स संचालकों के खिलाफ नगर निगम अमले ने सख्ती से कार्रवाई की है। एक ही दिन में 35 से ज्यादा होर्डिंग्स व फ्लैक्स हटाए गए और इनकी गार्डर भी काट रहे हैं, ताकि कोई दोबारा यहां फ्लैक्स न लगा सके। 'पत्रिका' ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। शहर के प्रमुख क्षेत्रों को बदरंग कर रहे अवैध होर्डिंग्स और बिल बोर्ड पर आखिरकार नगर निगम अमले ने कार्रवाई की है। गुरुवार को रेलवे स्टेशन, गांधी भवन, अग्रसेन चौराहा, बस स्टैंड और ओवरब्रिज क्षेत्र में 35 से ज्यादा अवैध होर्डिंग्स हटाए गए। बाजार विभाग प्रभारी अशोक तारे की मौजूदगी में अतिक्रमण दस्ता प्रभारी अजय सारसर, राकेश बिवाल, राहुल ठाकुर, कपिल शर्मा, सचिन यादव सहित अन्य ने कार्रवाई की। बता दें कि 88 होर्डिंग्स, 120 बिल बोर्ड सेंट्रल लाइटिंग पोल पर और 12 यूनीपोल निगम के रिकॉर्ड में चिह्नांकित हैं।
निमाड़ में सबसे देर से जागे
मप्र शासन के नगरीय विभाग एवं आवास विभाग प्रमुख सचिव ने आदेश जारी किया था कि शहर से अवैध होर्डिंग्स, विज्ञापन, कटआउट, बिल बोर्ड, लेखन, सूचना पैनल, यूनीपोल, स्टेंडीज व ग्रेंट्री हटाए जाएं। जिसके बाद निमाड़ के खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर में तो कार्रवाई हुई लेकिन यहां सबसे आखिर में निगम अमला जागा है।

अमित जायसवाल Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned