scriptसड़क पार कर रहे वृद्ध को रौंदा, ड्रायवर चलती बस छोड़ कूदकर भागा, जननी एक्सप्रेस ने दी दूसरी जिंदगी | injured in road accident admitted to hospital from Janani Express | Patrika News

सड़क पार कर रहे वृद्ध को रौंदा, ड्रायवर चलती बस छोड़ कूदकर भागा, जननी एक्सप्रेस ने दी दूसरी जिंदगी

locationखंडवाPublished: Sep 05, 2017 01:38:00 pm

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में पंधाना रोड स्थित सिरपुर फाटे के पास सड़क पर पार कर रहे एक वृद्ध को बस ने रौंद दिया। हादसे में वृद्ध गंभीर घायल हुआ है। 

road Accident khandwa

road Accident khandwa

खंडवा. पंधाना रोड। सोमवार दोपहर करीब 2 बजे। सिरपुर फाटे के पास बस से उतरकर एक वृद्ध सड़क पार कर रहा था। तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस ने वृद्ध को रौंद दिया। टक्कर इतनी तेज थी कि वृद्धा करीब पांच फीट दूर उछलकर जा गिरा। घटना देख फाटे पर मौजूद लोगों की भीड़ बस की तरफ दौड़ी। कुछ लोगों ने घायल को संभाला तो कुछ बस ड्रायवर पर झपड़ पड़े। ड्रायवर चलती बस छोड़ कूदकर भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे दबोच लिया। गुस्साई भीड़ ने उसकी जमकर धुनाई की। तुरंत पुलिस और एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। एंबुलेंस आने में देती होते देख अस्पताल की ओर प्रसूता को लेकर जा रही जननी एक्सप्रेस को रोका। जननी की मदद से गंभीर घायल वृद्ध को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। शुक्र है कि समय रहते जननी ने घायल को अस्पताल पहुंचा दिया और उसे इलाज मिल गया। जिससे उसकी जान बच गई। इधर, मामले में पुलिस ने ड्रायवर को पकड़ लिया और बस को जब्त कर थाने में खड़ा किया है। घटनाक्रम की सूचना मिलते ही डीएसपी हेडक्वार्टर आरएस सेंगर, ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल और पदमनगर टीआई विश्वदीप परिहार मौके पर पहुंचे। गुस्साई भीड़ को समझाइश देकर शांत कराया। वहीं लोगों की मांग पर तुरंत सिरपुर फाटे पर बैरीकेड्स लगाने के निर्देश दिए।
ससुराल से लौट रहा था वृद्ध
घायल की बेटी शकीला बी ने बताया पिता इंदू खां मंसूरी (६१) निवासी सारोला अपनी ससुराल सोनगिर गए थे। वहां ईद पर्व पर कुर्बानी में शामिल होकर वापस बस से घर लौट रहे थे। तभी वह सिरपुर फाटे से बस से उतरे और सड़क पार करने के लिए खड़े थे। इसी समय पीछे से आ रही बस (एमपी १२ पी १०९९) ने टक्कर मार दी। घटना में इंदू खां के सिर और पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। घायल को जिला अस्पताल में इलाज जारी है। हालत नाजुक बनी हुई है।
 चलती बस से कूदा ड्रायवर, युवक ने हादसा बचाया
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया बस ने अचानक से इंदू खां को टक्कर मार दी। लोग बस को रोकने के लिए दौड़े तो चालक चलती बस से कूदकर भागने लगा। ड्रायवर के कूदते ही बस में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया। बगैर ड्रायवर के बस सड़क पर आगे दौडऩे लगी। इसी दौरान छोटी बोरगांव निवासी सलमान की नजर बस पर पड़ी और वह दौड़कर बस के पास पहुंचा। दोनों हाथों से बस के ब्रेक दबाए और उसे रोका। बस रुकते ही अफरा-तफरी में सवारियां नीचे उतर गई। वहीं अन्य वाहनों की मदद से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।
जननी नहीं पहुंचती तो जा सकती थी जान
घटना के दौरान इंदू खां गंभीर घायल हुआ। सिर और हाथ, पैर से खून बह रहा था। बेहोशी की हालत में लोग उसे बचाने की कोशिशों में लगे थे। एंबुलेंस करीब २० मिनट तक नहीं पहुंची। तभी जननी आती नजर आई। लोगों ने उसे रोका। जननी में एक प्रसूता थी। बावजूद इसके प्रसूता के परिजन ने इंसानियत दिखाते हुए घायल को अंदर रखा और अस्पताल लेकर पहुंचे। यदि समय समय से जननी नहीं पहुंची तो इंदू खां की जान भी जा सकती थी। इधर, खंडवा की १०८ एंबुलेंस इंदौर रेफर मरीज लेकर गई थी। वहीं पंधाना की एंबुलेंस घटना के पौन घंटे बाद मौके पर पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो