पर्व पर ज्योतिर्लिंग का वीआईपी गेट सिर्फ दो घंटे खुला रखा जाए

-महाशिवरात्रि पर प्रात: 4 से 6 बजे तक होंगे वीआईपी दर्शन, इसके बाद बंद रहेगा गेट
-मार्गों पर हो सफाई, आवारा मवेशियों को पकड़कर बंद करे कांजी हाउस में
-कलेक्टर ने महाशिवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर दिए तैयारियों के निर्देश

खंडवा. महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में बने वीआईपी गेट से दर्शन नहीं हो पाएंगे। सोमवार को ओंकारेश्वर पहुंचीं कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने मंदिर में बने वीआईपी गेट को 21 से 24 फरवरी तक प्रात: 4 से 6 बजे तक खुले रखने के निर्देश मंदिर प्रशासन को दिए। बाकी समय गेट पूर्ण रूप से बंद रहेगा। सभी को मुख्य द्वार से ही दर्शन के लिए जाना होगा। तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में महाशिवरात्रि पर्व पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। पर्व पर उमडऩे वाली भीड़ को लेकर प्रशासन सुरक्षा के लिए विशेष तैयारी कर रहा है।
सोमवार को कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल और पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने मांधाता पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा की और सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद सीएमओ भावना पटेरिया को पर्व के दौरान साफ-सफाई रखने, आम रास्तों, सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को पकड़कर कांजी हाउस भेजने, विद्युत व्यवस्था सूचारू रखने, घाटों पर साफ-सफाई कराकर दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। वहीं, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने पर्व के दौरान आने वाली भीड़ को देखते हुए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए जाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए।
मांधाता थाना प्रभारी जगदीश पाटीदार ने बताया कि महाशिवरात्रि के पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यातायात व्यवस्था पूर्ण रूप से दुरुस्त रहेगी। वहीं घाटों पर स्नान करने, मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। पुलिस प्रशासन द्वारा आने वाले श्रद्धालुओं के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की जा रही है। पुराने पुल से उस पार टू व्हीलर वाहनों को जब्त कर चालान बनाने की कार्रवाई मांधाता पुलिस ने शुरू कर दी है। वही पर्व काल के दौरान झूला पुल से कोई भी वाहन उस पार नहीं जा पाएगा। इसके लिए पुलिस तत्परता से कार्रवाई कर रही है।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned