script5 एकड़ जमीन कुलपति ने देखी, बोले- जल्द सकारात्मकता लाएंगे | Karmveer vidyapeeth Makhanlal Chaturvedi college | Patrika News

5 एकड़ जमीन कुलपति ने देखी, बोले- जल्द सकारात्मकता लाएंगे

locationखंडवाPublished: Nov 21, 2019 12:20:09 pm

कैंपस एक्टिविटी…माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विवि के कुलपति का दौरा, कहा- कर्मवीर विद्यापीठ का विकास हमारी प्राथमिकता है।

Karmveer vidyapeeth Makhanlal Chaturvedi college

Karmveer vidyapeeth Makhanlal Chaturvedi college

खंडवा. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति दीपक तिवारी ने कर्मवीर विद्यापीठ परिसर में दस्तक दी। किराए के भवन में चल रहे कॉलेज के लिए पांच साल पहले आवंटित 5 एकड़ जमीन भी देखी और कहा कि जल्द सकारात्मकता लाएंगे।
आनंदनगर स्थित विस्तार परिसर कर्मवीर विद्यापीठ शुरू से अब तक किराये के भवनों में ही संचालित होता जा रहा है। जबकि 2014 में शहर के चीराखदान क्षेत्र में जमीन का आवंटन हुआ है लेकिन गड्ढे वाली इस जमीन को लेकर प्रकरण चल रहा है जो कि वरिष्ठ स्तर तक भी पहुंचा है। कॉलेज में एमजे के 10, बीएमसी के 12, डीसीए के 18 और
पीजीडीसीए के14 विद्यार्थियों सहित स्टाफ की बेहतरी की बात बुधवार को कुलपति तिवारी ने की। विवि के कुलसचिव दीपेन्द्र बघेल, परीक्षा नियंत्रक राजेश पाठक और कुलपति निज सचिव राजेश शर्मा भी साथ में थे। गौरतलब है कि डेढ़ दशक में पहले निजी होटल फिर पुराना आरटीओ कार्यालय और उसके बाद अब आनंदनगर स्थित किराये के भवन में कॉलेज चल रहा है। जबकि छात्रावास की भी आवश्यकता है। कैंपस में छात्र-छात्राओं को सुविधा देने के लिए अब इन मुद्दों पर निर्णय होना जरूरी हो गया है, क्योंकि वर्षों से उम्मीद की जा रही है मुद्दों का हल निकलेगा।
पुरस्कार का किया वितरण
कुलपति ने परिसर में पूर्व में आयोजित युवा संसद एवं प्रतिभा पर्व के पुरस्कारों का वितरण किया। साथ ही विद्यार्थियों द्वारा तैयार प्रायोगिक समाचार पत्र खंडवा कर्मवीर और केवी न्यूज नाम से समाचार बुलेटिन का भी विमोचन किया गया। परिसर के प्राचार्य संदीप भट्ट, शिक्षक मनोज निवारिया, कपिल प्रजापति, अंकुर राजावत, नितिन भगोरिया, अभिषेक तिवारी, प्रशासनिक विभाग के ओपी चौरे, राजेंद्र परसाई के अलावा पत्रकारिता और कम्प्यूटर अनुप्रयोग के विद्यार्थी उपस्थित थे।
यह भी बोले कुलपति…
– खंडवा परिसर विश्वविद्यालय की प्राथमिकताओं की केंद्र में है। भोपाल परिसर की तरह विकसित किया जाएगा।
– विद्यार्थियों से फीडबैक लेते हुए कहा कि परिसर में विद्यार्थियों के लिए एक न्यूज रूम तथा स्टूडियो बनाया जाएगा।
– कम्प्यूटर लैब को आधुनिक करवाने तथा नए कम्प्यूटर और सॉफ्टवेयर खरीदने के भी आदेश दिए।
– विश्वविद्यालय के भोपाल परिसर के लिए क्रय की जाने वाली पुस्तकों की प्रतियां खंडवा के लिए भी क्रय की जाएं।
– विद्यार्थियों के लिए समाचार पत्र और पत्रिकाओं की संख्या तत्काल बढ़ाने, विशेष व्याख्यान कराने के निर्देश।

ट्रेंडिंग वीडियो