scriptKavad Yatra: Ban on heavy vehicles plying on the highway | कावड़ यात्रा: हाइवे पर चलने वाले भारी वाहनों पर प्रतिबंध | Patrika News

कावड़ यात्रा: हाइवे पर चलने वाले भारी वाहनों पर प्रतिबंध

कलेक्टर ने जारी किए आदेश, खंडवा-ओंकारेश्वर-इंदौर मार्ग पर रहेगा प्रतिबंध, परिवर्तित किया गया मार्ग

खंडवा

Published: July 23, 2022 10:50:25 pm

खंडवा. हरिद्वार से ग्वालियर जा रहे कावड़ यात्रियों को हाथरस के पास ट्रक से रौंद देने की घटना सामने आने पर अब प्रशासन अलर्ट हुआ है। श्रावण माह में कावड़ लेकर श्रद्धालु पद यात्रा कर खंडवा से ओंकारेश्वर तक बड़े समूह के रूप में जा रहे हैं। खंडवा- इंदौर मार्ग अति व्यस्ततम सड़क मार्ग है। जिसमें भारी एवं हल्के वाहन का आवागमन निरंतर रूप से चलता रहता है। सार्वजनिक सुरक्षा एवं सुविधा की दृष्टि से जन सामान्य एवं श्रद्धालुओें की सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने हाइवे में भारी वाहनों के संचालन के संबंध में शनिवार को एक आदेश जारी कर दिया। जो तत्काल प्रभाव से प्रभावी है।
यह है आदेश
आदेश में लेख है कि अत्यंत आवश्यक है कि खंडवा- इन्दौर मार्ग को भारी वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया जाए एवं भारी वाहनों के आवागमन में कोई व्यवधान ना हो इसके लिएअन्य वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था भी की जाए। जिसके तहत खंडवा- इंदौर मार्ग पर भारी वाहनों का परिचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाना जनहित में लोक सुरक्षा के लिए आवश्यक है।
सुबह 6 से रात 9 तक प्रतिबंध
कलेक्टर ने आदेश दिया है कि श्रावण मास में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक इंदौर- इच्छापुर मार्ग पर भारी मालयान संचालित किया जाना प्रतिबंधित रहेगा। इस मार्ग पर भारी मालयान संचालित नहीं होंगे। खंडवा से इंदौर जाने वाले भारी वाहन खंडवा जिले के देशगांव, खरगोन, धामनोद होते हुए एबी रोड़ तक पहुंचेंगे। इंदौर से चलने वाले भारी वाहन खरगोन जिले से होते हुए खंडवा के देशगांव में प्रवेश कर अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।
इन वाहनों को रहेगी छूट
आवश्यक सेवाओं में लगे निम्नलिखित वाहनों को प्रतिबंधित आदेश से पूर्णतः मुक्त रखा जाएगा। इनमें दुग्ध वाहन, नगर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं में लगे वाहन, पुलिस वाहन, फायर बिग्रेड, पानी टैंकर, आर्मी के वाहन, विद्युत मंडल के कार्य में संलग्न वाहन, एलपीजी/ पेट्रोलियम पदार्थ वाहन, कृषि उपज मंडी में सब्जी ले जाने वाले वाहन, यात्री बसें शामिल हैं।
इंदौर से भी आदेश जारी
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी इंदौर पवन जैन ने भी एक आदेश दिया है। जिसमें लेख है कि श्रावण मास में बड़ी संख्या में कावड़ यात्री इंदौर की ओर से ओंकारेश्वर एवं ओंकारेश्वर की ओर से इंदौर आते-जाते हैं। इसी मार्ग पर भारी मालयान वाहनों का भी निरंतर आवागमन होने के कारण यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है और इस दौरान दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए तेजाजी नगर से खंडवा की ओर जाने वाले मार्ग में भारी वाहनों के आवागमन को सुबह 8 से रात 9 बजे तक नियंत्रित/ प्रतिबंधित किया है। यह वाहन एबी रोड़ होते हुए सनावद की ओर जाएंगे।
Long jam on the highway for 14 hours, hundreds of vehicles stuck on both sides
Long jam on the highway for 14 hours, hundreds of vehicles stuck on both sides

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनBihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेJammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारीKhatu Shyamji Stampede Sikar Rajasthan : भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूँ, शोक सन्तिप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना : PM ModiKhatu Shyam Temple Stampede : खाटूश्यामजी में बड़ा हादसा: एकादशी के मेले में मची भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत, चार श्रद्धालु घायल- देखें VIDEOबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाMaharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 'सामना' में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्सCM KCR आज करेंगे 15 दिवसीय स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव का शुभारंभ, 1.20 करोड़ ध्वज निशुल्क वितरित, कवि सम्मेलन-रैलियां होगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.