इस दरिंदे ने चलाई थी कोर्ट में जज के सामने गोली, 59 सेकेंड में 3 दिन की रिमांड पर भेजा

sanjay dubey

Publish: Oct, 13 2017 03:49:52 (IST)

Khandwa, Madhya Pradesh, India
इस दरिंदे ने चलाई थी कोर्ट में जज के सामने गोली, 59 सेकेंड में 3 दिन की रिमांड पर भेजा

देश में संभवत: पहली बार चलती अदालत में गोलीकांड के आरोपी को ५९ सेकेंड में रिमांड पर भेज दिया। भारी सुरक्षा से उसे कोर्ट में पेश किया।

सेंधवा/बड़वानी. संजय झंवर हत्याकांड के आरोपियों पर चलती अदालत में गोलियां बरसाने वाले आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड पर भेजने के लिए महज 59 सेकण्ड का वक़्त लगा।
गुरुवार को एडीजे कृष्णा परस्ते की अदालत में संजय झंवर हत्याकांड के आरोपियों गोपाल जोशी और संतोष शुक्ला पर सुनवाई के दौरान आरोपी बब्बू कोली ने गोलियां चला दी थी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। फिलहाल दोनों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है। आरोपी को अदालत में ही दबोच लिया गया था।पुलिस ने शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया।
पुलिस दोपहर 2 बजे के करीब आरोपी को लेकर कोर्ट पहुंची। कोर्ट के गेट से जज के सामने पेश करने और रिमांड पर भेजने की की प्रक्रिया तक महज 59 सेकण्ड का वक़्त लगा। रिमांड मिलते ही पुलिस उसे लेकर रवाना हो गई है। अब 15 अक्टूबर को उसे फिर से अदालत में पेश किया जाएगा।

पेशी से पहले चप्पे चप्पे पर पुलिस
पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने से पहले कोर्ट और किला परिसर के प्रमुख स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। पेशी के करीब 2 घंटे पहले ही एसडीओपी भीमसिंह अहरवाल पुलिस बल के साथ कोर्ट पहुंच गए थे। उन्होंने पुलिस जवानों की अलग अलग स्थानों पर ड्यूटी लगाई और खुद भी चप्पे चप्पे का निरीक्षण किया। किले के मुख्य गेट पर भी पुलिस जवान तैनात किए गए । कोर्ट के दोनों गेट पर 10 10 पुलिस कर्मी लगाए गए।

वकीलों को भी पूछताछ करके ही आने दिया
सुरक्षा को लेकर पुलिस इतनी सतर्क थी कि कोर्ट परिसर के गेट पर तैनात पुलिस कर्मी किसी को भी अंदर नही आने दे रहे थे। वकीलों से भी पूछताछ करने के बाद ही अंदर कने दिया गया। जो लोग कार से पहुंचे थे उनकी कार की फौरी तलाशी भी ली गई। आरोपी को 11 30 पर पेश किया जाना था लेकिन दोपहर 2 बजे पेश किया गया।
पहले कराया मेडिकल
पुलिस कोर्ट से पहले आरोपी को सिविल अस्पताल लेकर गई। यहां मेडिकल करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। एसडीओपी भीमसिंह अहरवाल खुद अपने निगरानी में आरोपी को लेकर कोर्ट पहुंचे थे।।
वर्जन
आरोपी कोर्ट में पेश किया गया था। 3 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जाएगी ताकि हमले का मक़सद सामने आ सके। - जेसी पाटीदारए प्रभारी सिटी थाना सेंधवा।
आरोपी सुरेश उर्फ बब्बू पिता अशोक को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी उत्तम कुमार डार्वि के न्यायालय में पेश किया गया जहां से 15 अक्टूम्बर तक पुलिस रिमांड दिया गया इस दौरान कोर्ट में भारी पुलिस बल तैनात था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned