scriptस्वाइन फ्लू से फिर मौत, 5 जिंदगी-मौत से जुझ रहे… | Khandwa Death from swine flu 5 life- deaths fhigt | Patrika News

स्वाइन फ्लू से फिर मौत, 5 जिंदगी-मौत से जुझ रहे…

locationखंडवाPublished: Sep 16, 2017 11:54:39 am

मध्यप्रदेश के खंडवा में स्वाइन फ्लू से चौथी मौत हो चुकी है। वहीं अस्पताल के विशेष वार्ड में पांच मरीज जिंदगी और मौत से जुझ रहे हैं।

Khandwa Death from swine flu 5 life- deaths fhigt

Khandwa Death from swine flu 5 life- deaths fhigt

खंडवा. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू और डेंगू बीमारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को एक स्वाइन फ्लू संदिग्ध मरीज की इंदौर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार स्वाइन फ्लू संदिग्ध करीब 59 वर्षीय व्यक्ति शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था। इस दौरान तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर परिजन उसे रेफर कराकर इंदौर ले गए, लेकिन रास्ते में ही ने दमतोड़ दिया।
जिले में स्वाइन फ्लू से यह दूसरी मौत है। इसके अलावा गुरुवार रात दो स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मरीज जिला अस्पताल पहुंचे है। इन मरीजों को विशेष स्वाइन फ्लू वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। इस समय स्वाइन फ्लू के पांच पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें से स्वाइन फ्लू पॉजीटिव महिला मरीज की हालत में सुधार हुआ है। डॉक्टर के मुताबिक उक्त महिला मरीज स्वस्थ हो गई है। शनिवार को उसे अस्पताल से घर भेज दिया जाएगा।

डेंगू के 25 मरीज मिले, 17 शहर के
इधर, शहर में डेंगू का संक्रमण बढ़ रहा है। अब तक शहर में १७ डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। वहीं कुल २५ डेंगू मरीजों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू और डेंगू को लेकर गांव-गांव पहुंचकर लोगों को बीमारी से संबंधित समझाइश दे रहा है। वहीं शहर में डेंगू का लार्वा खत्म करने टीम काम कर रही है।

स्वाइन फ्लू का इलाज जिला अस्पताल में
डॉक्टर्स की मानें तो स्वाइन फ्लू का इलाज इस समय केवल जिला अस्पताल में ही उपलब्ध है। बावजूद इसके लोग निजी अस्पताल इलाज कराने पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि व्यक्ति को जान गंवा पड़ी। यदि लोगों को स्वाइन फ्लू होने का संदेह होता है या फिर लगातार बुखार और खांसी आती है तो तुरंत जिला अस्पताल पहुंचकर जांच करा सकते हैं। इसमें लापरवाही नहीं बरतना चाहिए। यदि लोगों को स्वाइन फ्लू होने का संदेह होता है या फिर लगातार बुखार और खांसी आती है तो तुरंत जिला अस्पताल पहुंचकर जांच करा सकते हैं। इसमें लापरवाही नहीं बरतना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो