सिटीजन फीडबैक स्कोर में प्रदेश में खंडवा प्रथम

गंदगी भारत छोड़ो अभियान , 1 लाख से 5 लाख तक की जनसंख्या वाली 11 नगर निगमों की रैंकिंग में खंडवा ने 476 स्कोर के साथ द्वितीय रैंकिंग अर्जित की

By: tarunendra chauhan

Published: 30 Sep 2020, 10:11 PM IST

खंडवा. गंदगी भारत छोड़ो अभियान की जारी रैंकिंग में खंडवा नगर निगम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। सिटीजन फीडबैक के स्कोर में पूरे 100 अंक लेकर खंडवा पहले स्थान पर रहा है।

गंदगी भारत छोड़ो अभियान मध्यप्रदेश में 16 से 30 अगस्त तक संचालित किया गया। अभियान के दौरान व्यक्तिगत तथा सार्वजनिक शौचालयों की विशेष साफ सफाई और कचरा प्रबंधन के संबंध में शहरवासियों को जागरूक करने पर किए गए कार्यों का नागरिकों से फीडबैक लिया जाना था, गंदगी भारत छोड़ो अभियान की मध्यप्रदेश नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा जारी की गई निकायवार रैंकिंग में 1 लाख से 5 लाख तक की जनसंख्या वाले 11 नगरीय निकायो की रैंकिंग में खंडवा ने 476 अंको के साथ दूसरा स्थान अर्जित किया है।

स्वच्छता की शपथ दिलाई
खंडवा में स्वच्छता की शपथ दिलाई जाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। जिसमें नो- प्लास्टिक, रीसाइकिल, रीयूज रिड्यूस और रिफ्यूज़्स-4 आर के संबंध में नागरिकों को जानकारी देना, कोविड-19 की परिस्थितियों में स्वच्छता के संदेश के साथ संक्रमित कचरे का भंडारण व निपटान मास्क को पहनना और उपयोगित मास्क का सुरक्षित निपटान तथा क्वॉरेंटाइन केंद्रों में विशेष साफ-सफाई अभियान संचालित कराया गया। खंडवा नगर निगम द्वारा की गई गतिविधियों और नागरिकों की सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के फलस्वरूप खंडवा नगर निगम ने 11 निकायों में दूसरा स्थान अर्जित किया।

रैंकिंग में अच्छा स्थान मिला है। बेहतर प्रदर्शन को जारी रखेंगे। जनता का फीडबैक अच्छा मिल रहा है।
हिमांशु भट्ट, आयुक्त, ननि

tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned