scriptलॉकडाउन शुरू होते ही लोगों को दवा, सब्जी, किराना खरीदना आया याद | Khandwa lockdown starts | Patrika News

लॉकडाउन शुरू होते ही लोगों को दवा, सब्जी, किराना खरीदना आया याद

locationखंडवाPublished: Apr 10, 2021 11:36:33 am

Submitted by:

harinath dwivedi

कैमिस्ट दुकानें बंद रखने पर संशय, एसडीएम ने कहा आदेशानुसार करेंगे कार्रवाई

लॉकडाउन शुरू होते ही लोगों को दवा, सब्जी, किराना खरीदना आया याद

लॉकडाउन शुरू होते ही लोगों को दवा, सब्जी, किराना खरीदना आया याद

खंडवा. कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर रोक लगाने के लिए प्रदेश में शुक्रवार शाम से 60 घंटे का लॉक डाउन लगाया गया है। लॉक डाउन के चलते सुबह से लेकर शाम तक बाजार में भीड़ लगी रही। वहीं, शाम 5 बजे से बाजार में अफरा-तफरी जैसा माहौल हो गया। सब्जी बाजार, किराना दुकानों पर अचानक भीड़ बढऩे लगी। शाम 6.30 बजे बाद बाजार में सन्नाटा छा गया। इस दौरान सड़कों पर बेवजह घुमने वालों पर पुलिस टीम द्वारा कार्रवाई भी की गई।
शाम 6 बजे से शहर में 60 घंटे का लॉक डाउन शुरू हो गया। इसके पूर्व दिनभर बाजार में भीड़ उमड़ी। इस दौरान बाजार में दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं हुआ। दुकानों पर लोग भीड़ लगाकर सामान खरीदने की जल्दी करते रहे। सब्जी, फल खरीदारी के लिए मंडियों में उमड़ पड़े। यहां सब्जियां 2 से 3 गुना तक महंगी बिकी। गिलकी 50 रुपए किलो तक बिकी। आलू के दाम 40-30 रुपए किलो तक पहुंच गए। उधर, सेब 200 रुपए किलो तक बिका। लोग सब्जी खरीदने सुबह 5 बजे से ही मंडी पहुंचने लगे थे। सुबह 7 बजते-बजते पूरा मंडी परिसर खचाखच भर चुका था। खरीदारों को देख रेट डबल हो गए। वहीं, शाम में भी सब्जी बाजार में भारी भीड़ लगी रही।
बहाना करते रहे लोग
शाम 6 बजे बाद प्रशासन और पुलिस की टीम शहर के प्रमुख चौराहों पर सक्रिय हो गई। इस दौरान बेवजह घुमने वालों पर कार्रवाई भी की गई। पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए कोई बीमारी के लिए दवाई लेने जाने, तो कोई अस्पताल में बीमार से मिलने, तो कोई दूध लेने जाने की बात कहता नजर आया। इस दौरान कई लोगों ने पुलिस को दवाई की पर्ची भी दिखाई। पुलिस ने सख्ती करते हुए चालानी कार्रवाई कर लॉक डाउन में बिना वजह न घुमने की हिदायत देकर छोड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो