scriptखंडवा की महिला ने वाराणसी में गंगा में कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-मेरी शिकायत खंडवा पुलिस को भेज देना | Khandwa woman commits suicide by jumping into Ganges in Varanasi | Patrika News

खंडवा की महिला ने वाराणसी में गंगा में कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-मेरी शिकायत खंडवा पुलिस को भेज देना

locationखंडवाPublished: Feb 26, 2021 10:32:16 pm

वाराणसी के मुंशी घाट की घटना, 21 फरवरी को खंडवा से वाराणसी गई थी मृतका

Khandwa woman commits suicide by jumping into Ganges in Varanasi

Khandwa woman commits suicide by jumping into Ganges in Varanasi

खंडवा. वाराणसी में शुक्रवार सुबह खंडवा की महिला ने मुंशी घाट पर गंगा में कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर वाराणसी पुलिस ने गोताखोरों की मदद से महिला के शव को पानी से बाहर निकलवाया। वहीं जांच में मृतका की पहचान माया पति अनुपम शर्मा (48) निवासी कालूराम साध गली खंडवा के रूप में हुई। इसी दौरान जिस आश्रम में मृतका रूकी थी। पुलिस ने उसकी तलाशी ली। जहां सुसाइड नोट बरामद हुआ। सुसाइड नोट में मृतका ने लिखा उसके बेटे जैसे अतुल जोशी और खंडवा पुलिस को मेरे मरने की सूचना जरूर दे देना। मामले में वाराणसी पुलिस ने मृतका के बहन के बेटे अतुल जोशी से संपर्क किया और घटनाक्रम की जानकारी दी। मामले की खबर मिलते ही परिजन वाराणसी के लिए रवाना हुए। परिचितों ने बताया कि मृतका मायाबाई 21 फरवरी को वाराणसी (काशी) पहुंची थी। जहां वह लक्ष्मीकुंड क्षेत्र के अन्नपूर्णा आश्रम में कमरा लेकर रह रही थीं। रोजाना सुबह से उठकर गंगा में स्नान कर मंदिरों के दर्शन करने जाती थी। इसी बीच शुक्रवार को उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। मृतका इंदौर के निजी गल्र्स हॉस्टल में वार्डन का काम करती थी।
मेरा सामान गंगाजी में प्रवाहित करा देना
आदरणीय…माननीय…मुझे माफ करना मैं अपने आने और यहां रुकने का कारण आपको महसूस तक नहीं करा पाई। वैसे आप सभी से मुझे पूरा सहयोग मिला। प्रात: मेरे जाने के बाद जब भी आप ताला खोले तो मेरा सामान गंगाजी में जरूर प्रवाहित करना देना। क्योंकि मुझमें हिम्मत नहीं बची। यहां के पुलिस प्रशासन से भी मेरा अनुरोध है कि इन सभी लोगों की कोई गलती नहीं है। इन्हें किसी भी तरीके से परेशान न करें। मेरी शिकायत खंडवा पुलिस थाने जरूर भिजवा दीजिएगा। धन्यवाद। गलती के लिए माफी चाहती हूं। हां मेरा मोबाइल अतुल को दे देना। वह मेरा बेटा ही है। (नोट: मृतका के सुसाइड नोट के अनुसार)
दो माह पहले इकलौते बेटे ने की थी आत्महत्या
जानकारी के अनुसार मृतका मायाबाई के पति पत्रकार अनुपम शर्मा की मौत वर्ष 2005 में हो चुकी है। वहीं हालही में जनवरी माह में दिल्ली में रह रहे इकलौते बेटे योगी शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से माया परेशान रहती थी। मामले में माया शर्मा की आत्महत्या का कारण कुछ लोग बेटे की मौत से दुखी होना मान रहे हैं तो कुछ लोग अन्य कोई कारण होने की आशंका जता रहे हैं। हालांकि मामले में वाराणसी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने माया के कमरे से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो