scriptअभिजीत, बाबुल या कुमार सानू में से कोई एक इसलिए आएगा मप्र के इस शहर में | kishore kumar birth anniversary 2018 | Patrika News

अभिजीत, बाबुल या कुमार सानू में से कोई एक इसलिए आएगा मप्र के इस शहर में

locationखंडवाPublished: Jul 11, 2018 01:27:07 pm

4 अगस्त को मप्र के खंडवा में सुबह समाधि पर संगीतमय श्रद्धांजलि का होगा आयोजन, शाम को किशोर नाइट।

kishore kumar birth anniversary 2018

kishore kumar birth anniversary 2018

खंडवा. प्लेबैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, बाबुल सुप्रियो या फिर कुमार सानू मप्र के खंडवा शहर में आ सकते हैं। किशोर दा के जन्मदिन पर 4 अगस्त को यहां सुबह किशोर कुमार की समाधि पर संगीतमय श्रद्धांजलि का आयोजन होगा तो वहीं शाम को किशोर नाइट आयोजित की जाएगी।
किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भी उत्साह से किशोर दा का जन्मदिन मनाया जाएगा। सीनियर और जूनियर गायन प्रतियोगिता के साथ 4 अगस्त को किशोर नाईट का आयोजन हेागा।
2 ग्रुपों में आयोजित की जाएगी प्रतियोगिता

बैठक में तय किया गया कि इस बार गायन प्रतियोगिता 2 ग्रुपों में आयोजित की जाएगी। जूनियर ग्रुप में 14 वर्ष तक एवं सीनियर ग्रुप में 14 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतियोगी गायन प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। बैंक का ऑफ इंडिया वॉइस ऑफ खंडवा प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार 11,111 द्वितीय पुरस्कार 7,777 और तृतीय पुरस्कार 5,555 रखा गया है।
खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर और खंडवा के लिए आयोजित

किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि कलेक्टर विशेष गढ़पाले की अध्यक्षता में तथा एसपी रूचि वर्धन मिश्र की विशेष आतिथ्य में आयोजित बैठक का संचालन प्रेरणा मंच के अध्यक्ष रणवीर सिंह चावला ने किया। किशोर दा के जन्मदिवस पर आयोजित बैंक आफ इंडिया गायन प्रतियोगिता 22 जुलाई से शुरू होगी। यह प्रतियोगिता खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर और खंडवा के लिए आयोजित है। सीनियर ग्रु्रप का ऑडिशन गौरीकुंज सभागृह में 22 जुलाई को 10 बजे प्रारंभ होगा। जूनियर ग्रुप का ऑडिशन 23 जुलाई को होगा। 31 जुलाई को क्वाटर फायनल, 1 अगस्त को आईसेक्ट वनमाली व्याख्यानमाला, 2 अगस्त को सेमी फायनल और 3 अगस्त को गायन प्रतियोगिता का फायनल मुकाबला होगा।
गाना गाने की इच्छा जताई

4 अगस्त को किशोरदा की समाधि स्थल पर प्रात: गीतों भरी श्रद्धांजलि एवं शाम 7 बजे अनाज मंडी प्रांगण में किशोर नाईट व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम होगा। चावला ने बताया कि विगत 2 वर्षों से पुलिस लाइन में वाटर प्रूफ टेंट में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है लेकिन अब इसके बजट को देखते हुए इस बार कार्यक्रम को पुरानी अनाज मंडी में ही किया जाएगा। कलेक्टर ने इस पर सहमति जताते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर किया जाए ताकि जिस तरह से दुनिया किशोर दा का नाम जानती है खंडवा के हर रहवासी के दिलों दिमाग में भी किशोर का प्रेम बना रहे। संगीत और गायन में रुचि रखने वाली पुलिस अधीक्षक रूचि वर्धन मिश्र ने भी किशोर दा के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में गाना गाने की इच्छा जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो