scriptLoss of 1 acre from leakage: ONGC | रिसाव से 1 एकड़ जमीन को हुआ नुकसान: ओएनजीसी | Patrika News

रिसाव से 1 एकड़ जमीन को हुआ नुकसान: ओएनजीसी

तंजावुर जिले के कदिरमंगलम में कुतालम -35 कुएं से 12 घंटे तेल और गैस का रिसाव हुआ इस वजह से करीब

चेन्नई

Published: July 20, 2017 04:34:33 am

चेन्नई।तंजावुर जिले के कदिरमंगलम में कुतालम -35 कुएं से 12 घंटे तेल और गैस का रिसाव हुआ इस वजह से करीब एक एकड़ की जमीन को नुकसान पहुंचा है। कुएं से करीब 2,000 लीटर कच्चा तेल और 18 हजार क्यूबिक मीटर गैस लीक हुई है। चेन्नई में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के निदेशक वीपी महावर ने कहा कि रिसाव के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि ओएनजीसी ने जमीन मालिक को मुआवजा देते हुए जमीन लौटा दी है। 30 जून के बाद जब गांववालों को इसकी सूचना मिली तब से इस घटना का विरोध हो रहा है। ओएनजीसी की विज्ञप्ति के अनुसार कुतालम-35 एक तेल एवं गैस उत्पादक कुआं है जिसे ओएनजीसी ने वर्ष 2008 में खोदा था। 30 जून को लगभग सुबह 8.30 बजे पाइपलाइन में लीकेज देखा गया जो कि कुएं की साइट से 75 मीटर दूरी पर था। सूचना मिलते ही ओएनजीसी की टीम मौके पर पहुंची।

 इस बीच स्थानीय लोग एकत्र होने लगे और ओएनजीसी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने लगे। लोगों के बाधा पहुंचाने के कारण लीकेज को बंद नहीं किया जा सका। पुलिस की मदद से शाम साढ़े छह बजे ओएनजीसी की टीम लीकेज वाले स्थान पर पहुंच पाई। पाइपलाइन का क्षतिग्रस्त हिस्सा 3 जुलाई को बदला गया।

महावर ने संवाददाताओं को बताया कि तमिलनाडु में कंपनी मीथेन व शेल गैस का काम नहीं करती। इससे भूमिगत जल को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। उस साइट से 25 हजार लीटर पानी प्रतिदिन निकाला जाता है और इसका उपभोग 250 लोग करते हैंं। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में जो वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो रहा है वह गलत है।

सीएम का स्पष्टीकरण

उधर, विधानसभा में कदिरमंगलम में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री ई. के. पलनीस्वामी ने सारा ठीकरा विपक्षी दल डीएमके पर फोड़ दिया। उनका कहना था कि इस प्रोजेक्ट को डीएमके ने अपने शासनकाल के दौरान अनुमति दी थी।
chennai
chennai

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.