कोविड आयसोलेशन पांचवीं मंजिल पर शिफ्ट

-बुधवार से ए-ब्लॉक की पहली मंजिल पर शुरू होगी ओपीडी
-अगले माह से दूसरी, तीसरी मंजिल पर जनरल वार्ड भी होंगे आरंभ

खंडवा.
कोरोना मरीजों की कम होती संख्या और कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम आरंभ होने से मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के ए-ब्लॉक की व्यवस्थाओं में परिवर्तन किया जा रहा है। यहां भूतल के साथ ही अब पहली मंजिल पर ओपीडी आरंभ की जा रही है। इसके लिए कोविड आयसोलेशन वार्ड को पांचवीं मंजिल पर शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, पहली मजिल पर ओपीडी की व्यवस्थाएं भी करना शुरू कर दी है।
बुधवार से जिला अस्पतला ए-ब्लॉक में सभी ओपीडी आरंभ हो जाएगी। कोरोना संक्रमण के चलते ए-ब्लॉक को कोविड अस्पताल बनाए जाने से यहां की सभी ओपीडी को पुराने भवन में शिफ्ट कर दिया गया था। अब इन ओपीडी को वापस नए भवन में लाया गया है। ओपीडी शिफ्ट करने से पहले प्रथम मंजिल की साफ-सफाई कर पूरी तरह से सैनेटाइज कराया गया। जिसके बाद नेत्र ओपीडी, नाक-कान-गला, शिशु रोग, चर्म रोग, मानसिक रोग ओपीडी को पहली मंजिल पर शिफ्ट किया गया है। ये सभी ओपीडी ए-ब्लॉक के भूतल (ग्राउंड फ्लोर) में चल रही थी। वहीं, अब भूतल में मेडिसिन, सर्जरी और हड्डी रोग की ओपीडी संचालित की जाएगी।
सोमवार को मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. अनंत पंवार, ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. संजय अग्रवाल ने यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रथम तल पर जाने वाले रास्ते को शुरू कराया गया है। ए-ब्लॉक में भूतल का आधा हिस्सा कोविड वार्ड में आवागमन के लिए आरक्षित रखा गया है। वहीं, पहली मंजिल पर लगी कोविड के लिए एक्सरे, दवा स्टोर व अन्य व्यवस्थाओं को भी पांचवीं मंजिल पर शिफ्ट किया गया। चौथी मंजिल को कोविड वार्ड के लिए आरक्षित रखा गया है। दूसरी और तीसरी मंजिल पर अगले माह से जनरल वार्ड भी आरंभ किए जाएंगे।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned