scriptरेलवे ने लिया मेगा ब्लाक, सितंबर तक रद्द हुई ये बड़ी ट्रेनें | latest canceled trains news | Patrika News

रेलवे ने लिया मेगा ब्लाक, सितंबर तक रद्द हुई ये बड़ी ट्रेनें

locationखंडवाPublished: Aug 24, 2019 06:19:06 pm

Submitted by:

deepak deewan

सितंबर तक रद्द हुई ये बड़ी ट्रेनें

latest canceled trains news

latest canceled trains news

खंडवा.
उत्तर रेलवे के बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन सेक्शन में चौथी लाइन के निर्माण कार्य और नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के लिए रेलवे द्वारा ब्लॉक लिया जा रहा है। ब्लॉक सितंबर में रहेगा। ब्लाक के चलते उत्तर रेलवे से चलकर खंडवा आने वाली चार गाडिय़ों को निरस्त किया गया है। दो गाडिय़ों के मार्ग में परिवर्तन किया है। इधर, गाड़ी नंबर 12715 नांदेड-अमृतसर एक्सप्रेस को 7 सितंबर को अपने निर्धारित समय सुबह 9.30 बजे की बजाय दोपहर 12.30 बजे प्रारंभिक स्टेशन से रवाना किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि इस समय रेलवे के अलग-अलग जोन के स्टेशनों पर निर्माण कार्यों के चलते दर्जनभर गाडिय़ां प्रभावित चल रही हैं। ऐसे में स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में जबलपुर स्टेशन पर यार्ड में इंटर लाकिंग कार्य के चलते गाडिय़ों को निरस्त किया गया। वहीं कुछ के मार्ग डॉयवर्ट किए हैं। इस कारण स्टेशन से नरसिंहपुर, जबलपुर की ओर जाने वाले यात्रियों को सफर में परेशानी हो रही है।

गाडिय़ां रहेंगी निरस्त
गाड़ी नंबर 12422 अमृतसर-नांदेड एक्सप्रेस 2 सितंबर को रद्द
गाड़ी नंबर 12421 नांदेड-अमृतसर एक्सप्रेस 4 सितंबर को रद्द
गाड़ी नंबर 12486 श्रीगंगानगर-नांदेड एक्सप्रेस 3 सितंबर को निरस्त
गाड़ी नंबर 12485 नांदेड-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस 5 सितंबर को निरस्त
निर्माण कार्यों के चलते सचखंड एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन किया

रेलवे के निर्माण कार्यों के चलते सचखंड एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। गाड़ी नंबर 12715 सचखंड़ एक्सप्रेस 2 और 4 सितंबर को परिवर्तित मार्ग से चलेगी। वहीं गाड़ी नंबर 12716 सचखंड एक्सप्रेस 5 सितंबर डॉयवर्ट रहेगी। इन दिनों यह गाडिय़ां आग्रा, मितवाल, मेरठ सिटी, सहारनपुर और अंबाला स्टेशन के रास्ते होकर संचालित की जाएंगी।
इनका समय बदला ..
इधर, गाड़ी नंबर 12715 नांदेड-अमृतसर एक्सप्रेस को 7 सितंबर को अपने निर्धारित समय सुबह 9.30 बजे की बजाय दोपहर 12.30 बजे प्रारंभिक स्टेशन से रवाना किया जाएगा। वहीं गाड़ी नंबर 12716 सचखंड एक्सप्रेस 7 और 8 सितंबर को निर्धारित समय सुबह 5.30 बजे की बजाय सुबह 7.30 बजे प्रारंभिक स्टेशन से चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो