कांग्रेस में स्थानीय समिति तय करेगी निकाय चुनाव के टिकट, भोपाल से नहीं होगा बदलाव

mp- कांग्रेस संगठन में उठी बदलाव की मांग
- कांग्रेस में पट्ठावाद का भी लगा आरोप
- नेता बोले जो काम करे, उसे आगे बढ़ाए संगठन
- मप्र के प्रभारी वासनिक ने कार्यकर्ताओं को दिया आश्वासन

By: Hitendra Sharma

Published: 28 Feb 2021, 10:17 AM IST

खंडवा. निकाय चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने आए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और मप्र के प्रभारी मुकुल वासनिक को कार्यकर्ताओं के गुबार का सामना करना पड़ा। गांधी भवन परिसर में शनिवार को कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यताओं ने पार्टी में पट्ठावाद से टिकट वितरण का आरोप लगाया। संगठन में बदलाव की भी पुरजोर मांग उठी। इसके बाद वासनिक ने कार्यकर्ताओं का आश्वास्त किया कि निकाय चुनाव के टिकट स्थानीय समिति तय करेगी। उसमें भोपाल से बदलाव नहीं किया जाएगा।

कार्यक्रम में कांग्रेसियों के मन का गुबार मंच पर सबके सामने फूट पड़ा। ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने कहा कि संगठन में अब बदलाव की जरूरत है। युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव प्रतिभा रघुवंशी ने कहा कि पानी भी ज्यादा देर रुका रहता है तो बदबू मारने लगता है। अब परिवर्तन जरूरी हो गया है। कांगे्रस यदि कोई चुनाव हारती है तो उसका मुख्य कारण कांग्रेसी ही हैं।

अब कांग्रेस में पठ्ठावाद खत्म होना चाहिए। कार्यक्रम में नेता एकजुटता दिखाने की कोशिश करते रहे, लेकिन मंच पर वक्ताओं ने जिला कांग्रेस में चल रही गुटबाजी की पोल खोल दी। कांग्रेस नेता सलीम पटेल ने तो पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव की पत्नी को ही खंडवा से महापौर चुनाव लडऩे का प्रस्ताव रख दिया। वहीं, स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर कई दावेदारों ने वासनिक को अपना बायोडाटा दिया।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned