script

खंडवा में लॉक डाउन? सीएम के ट्वीट से मची हलचल

locationखंडवाPublished: Mar 24, 2021 11:47:58 pm

होटलिंग, माल, जिम में हो सकती है पाबंदियां शुरू-20 से अधिक मरीज मिलने वाले जिलों में सख्ती-जिले में भी क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हो सकता निर्णय

खंडवा में लॉक डाउन? सीएम के ट्वीट से मची हलचल

सीएम के इस ट्वीट से शहर में हलचल मची थी, जिसमें लॉक डाउन वाले शहरों में खंडवा का भी नाम शामिल था। बाद में इसे हटा दिया गया और संशोधित ट्वीट डाला गया।

खंडवा.
बुधवार शाम को सीएम के ऑफिशियल ट्विटर हेंडल पर डाले गए एक ट्वीट से खंडवा में भी हलचल मच गई। ट्वीट में प्रदेश के सात शहरों में रविवार लॉक डाउन की घोषणा की गई थी, जिसमें खंडवा का भी नाम शामिल था। इस ट्वीट के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को फोन लगाकर जानकारी लेना शुरू किया। हालांकि बाद में ये ट्वीट हटा दिया गया और सरकार ने स्पष्ट किया कि लॉक डाउन वाले शहरों में खंडवा शामिल नहीं है। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने भी रविवार लॉक डाउन लगाने की बात से इंकार किया है।
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देख मप्र शासन ने प्रदेश के सात शहरों में रविवार लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। साथ ही 20 से अधिक कोरोना मरीज मिलने वाले जिलों में भी होटल, जिम, स्वीमिंग पुल, सिनेमाघरों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। खंडवा में जिला प्रशासन इस संबंध में स्थिति को देखते हुए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में निर्णय लेगा। उल्लेखनीय है कि जिले में भी रोजाना दहाई की संख्या में मरीज सामने आ रहे है। हालांकि पिछले दो दिन से मिल रहे मरीजों की संख्या 20 से कम ही है।
कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार ने स्पष्ट किया है कि सख्त पाबंदियां लागू की जाएगी, हालांकि संपूर्ण लॉक डाउन की स्थिति नहीं बनने दी जाएगी। जिन शहरों में ज्यादा मरीज मिले है वहां रविवार का लॉक डाउन रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश में 20 से ज्यादा कोविड केस आने वाले जिलों में अगले आदेश तक स्विमिंग, पूल क्लब और सिनेमाघर बंद करने के निर्देश दिए गए है। होटल में भी बैठकर खाने पर पाबंदी लगाई गई है, पार्सल सुविधा होटलों में रहेगी। इसके साथ ही शादी समारोह में 50 और शवयात्रा में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। नए आदेश की जद में फिलहाल खंडवा नहीं आ रहा है, लेकिन यहां बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए स्थानीय प्रशासन कोई भी निर्णय ले सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो