scriptनिमाड़ में कांग्रेस को झटका, एक ही दिन में खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट से बागियों ने किया नामांकन | Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election | Patrika News

निमाड़ में कांग्रेस को झटका, एक ही दिन में खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट से बागियों ने किया नामांकन

locationखंडवाPublished: Apr 26, 2019 07:50:46 pm

लोकसभा चुनाव के दौरान निमाड़ में शुक्रवार के दिन कांग्रेस को झटका लगा है। एक ही दिन में खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट से बागियों ने नामांकन कर आलाकमान के सामने चुनौती पेश कर दी है।

Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election

Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election

खंडवा. लोकसभा चुनाव के दौरान निमाड़ में शुक्रवार के दिन कांग्रेस को झटका लगा है। एक ही दिन में खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट से बागियों ने नामांकन कर आलाकमान के सामने चुनौती पेश कर दी है। बुरहानपुर में निर्दलीय विधायक सुरेंद्रसिंह ने पत्नी जयश्री के नाम से नामांकन फॉर्म जमा किया है। वहीं खरगोन लोकसभा सीट से बड़वानी जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और इलाके के दिग्गज नेता सुखलाल परमार ने निर्दलीय नामांकन जमा किया है। दोनों ने ही कांग्रेस के टिकट बदले जाने की मांग की है, उनका कहना है कि अब किसी भी हाल में नामांकन वापस नहीं लेंगे।
खंडवा बुरहानपुर लोकसभा सीट से जयश्री ने एक निर्दलीय और दूसरा कांग्रेस पार्टी के नाम से फॉर्म भरा। बोले फार्म भरते ही पार्टी का प्रेशर चालू हो गया, सीएम तक का फोन आ गया, 29 को चर्चा करने के लिए बुलाया है । बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक सुरेंद्रसिंह ने कहा कि पूरा चैलेंज ह,ै यह चुनाव एक तरफा हो जाएगा, आप देख लेना, आज की तारीख में जनता चाहती है कि ठाकुर शिवकुमारसिंह के परिवार से लोग चुनाव लड़े। ये जनता का ही आदेश है उनका आग्रह है कि हम फॉर्म भरें। कल से चुनावी तैयारी शुरू हो जाएगी। कहा एक कांग्रेस से भरा है एक निर्दलीय भरा है। पूरी उम्मीद है कांग्रेस का टिकट बदल जाएगा। सुरेंद्रसिंह ने कहा अरुण यादव एक बार सांसद रहे, मेरे दो भाई ठाकुर महेंद्रसिंह, ठाकुर शिवकुमारसिंह यहां सांसद रहे। यादव की कार्यप्रणाली ऐसी है कि लोगों से जुड़ नहीं पाए। वे सरलता से मिल जाए ऐसा हो नहीं पाया। कहा कि चुनाव में पूरी टक्कर देंगे। कहा कि शिवकुमारसिंह सहकारिता के आधार पर उद्योग लगाया बुरहानपुर में, हम चाहते हैं हर विधानसभा में यह उद्योग लगे। किसान की आर्थिक स्थिति मजबूत हो किसान का बेटा इंजीनियर डॉक्टर बने।
Loksabha Election 2019: </figure> Khandwa Khargone <a  href=Burhanpur Barwani election” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/26/burhanpur_01_4484138-m.jpg”>
Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election IMAGE CREDIT: patrika
अरुण यादव खरगोन से लड़ें, खंडवा में नहीं चाहिए
अरुण यादव की कर्मस्थली खरगोन है उन्हें वहां से लडऩा चाहिए। बोले हमारा नाम वापसी का सवाल ही नहीं है। प्रेशर तो आना चालू हो गया सीएम साहब का भी फोन आया है उन्होंने मुझे मिलने बुलाया है। चर्चा करेंगे चर्चा करके आगे बढ़ेंगे। पीछे हटने का सवाल नहीं, 44 डिग्री में आज फार्म भरने चले आ रहे हैं। जनता की लड़ाई को प्रत्यक्ष रूप से लड़ रहे हैं। आज पानी के लिए त्राही त्राही मची है। बेरोजगार की कितनी बढ़ी है। जयश्री ठाकुर ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना है। गरीब महिला है उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। खंडवा की जनता बिल्कुल साथ देगी।
Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election
Loksabha Election 2019: Khandwa Khargone burhanpur barwani election IMAGE CREDIT: patrika
चुनाव से पहले छोड़ी मुजाल्दा ने नौकरी
बड़वानी जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखलाल परमार ने कहा कि वे 30 साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, 15 साल में सेंधवा में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई। 5 साल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान पार्टी को मजबूत किया। पत्नी सुभद्रा परमार जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए दावेदार थी, लेकिन उन्हें अध्यक्ष नहीं बनाया। पिछले दो विस चुनाव से वे सेंधवा से दावेदार, लेकिन टिकट नहीं दिया। वरिष्ठ नेताओं ने दोनों जिलों में पहचान होने के चलते लोकसभा चुनाव में ध्यान रखे जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि डॉ. मुजाल्दे को न तो क्षेत्र में कोई जानता है न संगठन में कोई योगदान है। चुनाव से पहले सरकारी नौकरी छोड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो